इमरान खान बोले भारत को सबक सिखाने का वक्त..

आर्टिकल 370 के खत्म होने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ,
इमरान खान बोले भारत को सबक सिखाने का वक्त..

डेस्क न्यूज – पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर की असेंबली के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर में 370 ख़त्म करके नरेंद्र मोदी ने अपना आख़िरी कार्ड खेला है और ये उसी तरह है जैसे हिटलर ने नाज़ियों के लिए फाइनल सॉल्यूशन बनाया था।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत अब पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में कुछ करने की तैयारी में है और जंग हुई तो उसके लिए पाकिस्तान पूरी तरह तैयार है. उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए सीधे कहा- आपकी ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

इस बार पाकिस्तान अपने स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त को 'कश्मीर एकजुटता दिवस' मना रहा है। पाकिस्तान ने यह क़दम भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर राज्य को मिला विशेष दर्जा छीनने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के विरोध में उठाया है।

बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर की राजधानी मुज़फ़्फ़राबाद पहुंचे। पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के राष्ट्रपति सरदार मसूद ख़ान और प्रधानमंत्री राजा फ़ारूक़ हैदर ने उनकी अगवानी की. उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर भी दिया गया।

इमरान ख़ान ने पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर की असेंबली को संबोधित करते हुए कहा, " जो आरएसएस की विचारधारा है, जिसके नरेंद्र मोदी बचपन से सदस्य हैं. इस आरएसएस ने अपनी प्रेरणा हिटलर की नाज़ी पार्टी से ली थी. ये नस्लीय श्रेष्ठता मानते थे कि हिंदू क़ौम श्रेष्ठ है. वे समझते थे कि मुसलमानों ने हमारे ऊपर जो हुक़ूमत की है अब इनसे बदला लेना है."

इमरान ख़ान ने कहा कि यह विचारधारा न सिर्फ़ मुसलमानों से नहीं, ईसाइयों से भी नफ़रत करती है. आरएसएस ने अपने लोगों के ज़हन में डाला है कि अगर मुसलमान हमारे ऊपर 600 साल हुक़ूमत न करते तो वो शानदार देश बनते.

नरेंद्र मोदी पर आक्रामक होते हुए इमरान ख़ान ने कहा कि इस विचारधारा ने महात्मा गांधी को कत्ल किया. इसी विचारधारा ने आगे चलकर मुसलमानों का कत्ल ए आम किया.

"पिछले पांच सालों में जो कश्मीर में जुल्म किए गए, इसी विचारधारा के कारण किए गए. यह नरेंद्र मोदी ने जो कार्ड खेला है, यह उसका आखिरी कार्ड था . यह फाइनल सल्यूशन है. हिटलर ने भी नाज़ियों के लिए फाइनल सॉल्यूशन बनाया था. "

"मोदी ने आख़िरी कार्ड खेल दिया है, रणनीतिक ब्लंडर कर दिया है मोदी ने. यह मोदी और बीजेपी को बहुत भारी पड़ेगा. क्योंकि सबसे पहले कश्मीर का इन्होंने अंतरराष्ट्रीयकरण कर दिया. "

इमरान खान ने कहा,"पहले कश्मीर पर बात करना मुश्किल था. अब दुनिया की नज़र कश्मीर पर है, हमारे ऊपर है कि हम इसे कैसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाते हैं. मैं आपकी संसद के सामने जिम्मेदारी लेता हूं कि मैं कश्मीर की दुनिया में आवाज उठाने वाला एंबैसडर हूं."

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com