INX मीडिया घोटाला – रातभर चलें ड्रामें के बाद आज सीबीआई कोर्ट में सुनवाई

बुधवार को पी. चिदंबरम करीब 27 घटें बाद मीडिया के सामने आये..और कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की
INX मीडिया घोटाला – रातभर चलें ड्रामें के बाद आज सीबीआई कोर्ट में सुनवाई

डेस्क न्यूज – सियासी नाटक के बीच, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार रात केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उनके जोर बाग स्थित आवास से हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी आईएनएक्स मीडिया केस में जांच कर रही है।

पूर्व गृह मंत्री की उनके जोर बाग स्थित आवास से सीबीआई टीम द्वारा हिरासत में लिए जाने के दौरान हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ क्योंकि बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थकों ने वरिष्ठ नेता के निवास पर भी हंगामा किया, क्योंकि सीबीआई और ईडी की टीमें वहां पहुंची थीं, पी. चिदंबरम से पूछताछ के लिए उन्हें सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।

सीबीआई के अनुसार, पूर्व वित्त मंत्री को अदालत जारी गिरफ्तारी वारंट पर गिरफ्तार किया गया है। पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ एजेंसी के मुख्यालय में बहुधवार रात पूछताछ की गई और पुरी रात सीबीआई मुख्यालय में ही रखा गया।

आज सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को " मोदी सरकार द्वारा सीबीआई और ईडी का दुर्व्यवहार-शोषण" करार दिया है।

इससे पहले, बुधवार को श्री चिदंबरम ने AICC मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, चिदंबरम ने एआईसीसी में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, " मैं कानून से छिपा नहीं रहा था, मैं वकीलों से इस के बारे चर्चा कर रहा था।मैं भाग नहीं रहा हूं। मेरे वकील, जो दोस्त भी हैं। और पार्टी के सहयोगियों ने मुझे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की सलाह दी। मैंने कल शाम और आज ऐसा किया। जबकि मेरे वकील सुप्रीम कोर्ट मैं और मेरे नेताओं की टीम पूरी रात दस्तावेज तैयार करने में व्यस्त थे। "

सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत अर्जी पर तत्काल सुनवाई नही करने पर पी. चिदंबरम ने कहा, "मैं सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के लिए झुकता हूं,, मैं कानून का सम्मान करूंगा, भले ही यह जांच एजेंसियों द्वारा असमान रूप से लागू किया गया हो"

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com