Jharkhand: दुमका में फिर हैवानियत, शादी से इनकार पर लड़की पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, गई जान

झारखंड के दुमका में एकतरफा प्यार में जिंदा जलाकर मारने का एक और मामला सामने आया है। जरमुंडी थाना इलाके भालकी पंचायत के भरतपुर गांव में मारुति कुमारी नाम की लड़की को उसके शादीशुदा प्रेमी राजेश राउत ने बीती रात पेट्रोल डालकर जला दिया। अस्पताल में इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई।
Jharkhand: दुमका में फिर हैवानियत, शादी से इनकार पर लड़की पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, गई जान

झारखंड के दुमका में एक बार फिर एकतरफा प्यार में जिंदा जलाकर मारने का मामला सामने आया है। दरअसल, जरमुंडी थाना इलाके भालकी पंचायत के भरतपुर गांव में मारुति कुमारी नाम की लड़की को उसके शादीशुदा प्रेमी राजेश राउत ने बीती रात पेट्रोल डालकर जला दिया था। युवती को गंभीर हालत में दुमका से रांची स्थित रिम्स में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक सिरफिरे प्रेमी ने मारुति पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। युवती 70 फीसदी तक झुलस गई थी। उसे इलाज के लिए पहले फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया है। लेकिन युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

शादी से इनकार करने पर दी सजा

घायल हालत में युवती ने अपने बयान में पुलिस को बताया था कि उसने आरोपी से शादी से इनकार कर दिया था। जिससे नाराज होकर सिरफिरे युवक ने पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था। लेकिन पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

तीन साल पहले हुई थी दोस्ती

मारुति कुमारी और राजेश राउत की दोस्ती साल 2019 में हुई थी। लेकिन इसी साल फरवरी में राजेश राउत की कहीं और शादी हो गई। इसके बाद मारुति के घर वाले भी उसकी शादी के लिए लड़का तलाशने लगे। लेकिन राजेश राउत का मारुति से कहना था, ''मैं तुमसे भी शादी करूंगा और अगर तुम शादी नहीं करोगी तो तुम्हें दुमका में हुए पेट्रोल कांड की तरह जला कर मार डालूंगा।''

एक तरफा प्यार छात्रा अंकिता की भी ले चुका जान

झारखंड के दुमका जिले में ही शहर थाना क्षेत्र के जारूवाडीह निवासी इंटरमीडिएट की छात्रा अंकिता सिंह को महज इस लिए जिंदा जला दिया गया, क्योंकि उसने शाहरुख हूसैन से दोस्ती करने से साफ इनकार कर दिया था। 23 अगस्त को एकतरफा प्यार में पागल प्रेमी शाहरुख हुसैन ने खिड़की से अंकिता पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। इलाज के दौरान अंकिता ने दम तोड़ दिया था। अंकिता के परिवार के सदस्य अविनाश का आरोप था कि करीब 22 दिन पहले आरोपी ने घर पर पथराव किया था, जिससे खिड़की के शीशे टूट गए। वह अंकिता को लगातार परेशान कर रहा था।

Jharkhand: दुमका में फिर हैवानियत, शादी से इनकार पर लड़की पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, गई जान
Love Jihad: एकतरफा प्यार में हैवान बना शाहरुख हुसैन, पट्रोल डाल कर जलाया, इलाज के दौरान अंकिता की मौत
Since independence
hindi.sinceindependence.com