Jharkhand: नाबालिग को अगवा कर बनाया शादी का दबाव, धर्म परिवर्तन का भी आरोप

झारखंड में लड़कियों के अपरहण और रेप की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। इस बार हजारीबाग इलाके से एक नाबालिग को घर से अगवा कर शादी का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। धर्म परिवर्तन का भी आरोप है। आरोपी युवक मुस्लिम समुदाय के बताए जा रहे हैं।
Jharkhand: नाबालिग को अगवा कर बनाया शादी का दबाव, धर्म परिवर्तन का भी आरोप

झारखंड में दलित व आदिवासी नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म एवं सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। अब एक मामला हजारीबाग से सामने आया है। एक नाबालिग लड़की को घर से अगवा कर शादी का दबाव बनाया गया। इस मामले में धर्म परिवर्तन का भी आरोप है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस ने इस आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक झारखंड के हजारीबाग इलाके में एक नाबालिग लड़की को मुस्लिम समुदाय के युवक मोटरसाइकिल पर जबरन बिठा कर ले गए और शादी का दबाव बनाया। लड़की की मां ने बताया, "शाहिद अंसारी 4 तारीख को अपने दोस्तों के साथ आया और हमको डराने, धमकाने लगा। अरबाज और शाहिद अंसारी जबरन हमारी बेटी को मोटरसाइकिल पर बैठाकर ले गए।"

इस मामले में एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया, ''नाबालिग लड़की के अपहरण की सूचना मिलने पर मामला दर्ज़ कर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। लड़की की बरामदगी और अभियुक्त की गिरफ़्तारी के लिए हमने राज्य के बाहर एक टीम भेजी थी। हमने लड़की को बरामद कर लिया है। लड़की का बयान न्यायालय के सामने दर्ज़ करा मेडिकल के लिए भेजा जाएगा।''

धर्म परिवर्तन के एंगल से भी जांच

एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया, ''हमने अभियुक्त के साथ एक और व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है। हमने कुल 2 लोगों को गिरफ़्तार किया है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर क़ानून के अनुसार कार्रवाई होगी। धर्म परिवर्तन की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पुलिस इस बिंदू पर भी जांच करेगी।''

Jharkhand: नाबालिग को अगवा कर बनाया शादी का दबाव, धर्म परिवर्तन का भी आरोप
Bihar: 13 साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार, काट डाले स्तन, गुप्तांग और जीभ
Since independence
hindi.sinceindependence.com