Kerala Madrassa Death: मदरसे में लटकी मिली नाबालिग छात्रा? मां ने सुनाई टॉर्चर की दास्तां

Kerala Madrassa Death: केरल के मदरसे में नाबालिग छात्रा को फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया।
Kerala Madrassa Death: मदरसे में लटकी मिली नाबालिग छात्रा? मां ने सुनाई टॉर्चर की दास्तां

Kerala Madrassa Death: केरल के बलरामपुरम से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां के एक मदरसे में 17 साल की नाबालिग छात्रा फांसी पर लटकी मिली है। इसका आरोप मदरसे के एक टीचर पर लगा है।

मृतक छात्रा की मां ने बताया कि बेटी ने उन्हें मदरसे में हो रहे टॉर्चर के बारे में आगाह किया था। वह अपने घर वापस लौटना चाहती थी। बेटी को मदरसे से वापस घर लाने जब मां वहां पहुंची तो पहले तो उन्हें करीब 2 घंटे तक अंदर जाने नहीं दिया और बाद में खबर आई कि बेटी ने फांसी लगा ली है। इसके बाद आननफानन में बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनसे मृत घोषित कर दिया गया।

छात्रा ने लगाया था ये आरोप

नाबालिग छात्रा के परिजन ने बताया कि वह रमजान में भी घर आई थी। उसने अपनी मां को बताया था कि मदरसे में एक नया टीचर आया है और उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित करता है। फिर बीते 2 मई को वह घर से वापस मदरसा आई थी। इसके बाद उसने दोबारा अपनी मां से इस बारे में शिकायत की थी। जब मदरसा प्रशासन को इस बारे में सूचना दी गई थो मदरसे के टीचर ने कहा कि हमारे होते हुए ये सब वह अपनी मां को क्यों बता रही थी।

'खुदकुशी की वजह का हो खुलासा'

छात्रा के परिजन ने दावा किया कि इस मदरसे में करीब 135 स्टूडेंट पढ़ते हैं। शुरुआती जानकारी है कि नाबालिग छात्रा को फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया। हमें समझ नहीं आ रहा है कि वो खुदकुशी क्यों करेगी। उसकी ऐसी क्या मजबूरी थी। हम सिर्फ ये जानना चाहते हैं कि उसकी मौत के पीछे क्या कारण था।

केस दर्ज, मामले की जांच शुरू

बता दें कि बलरामपुरम के मदरसे में नाबालिग छात्रा के खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने मृतका की मां की शिकायत के आधार पर धारा 174 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक नाबालिग छात्रा बलरामपुरम के पास एक मदरसे छात्रावास में रहती थी।

बलरामपुरम पुलिस के मुताबिक, शनिवार दोपहर नाबालिग ने अपनी मां को फोन किया और घर वापस ले जाने को कहा। शाम करीब साढ़े चार बजे उसकी मां मदरसा पहुंची थीं। तब उनसे अनुमति लेने को कहा गया था। फिर करीब 6.30 बजे उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी ने लाइब्रेरी के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी मिली है। इसके बाद मां अपनी बेटी को एक निजी अस्पताल में ले गई। जहां करीब 7 बजे उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com