MP News : जबलपुर का धनकुबेर RTO; छापे में मिली करोड़ों की प्रॉपर्टी, फार्महाउस-लग्जरी कारें, घर में थिएटर

MP News : जबलपुर का धनकुबेर RTO; छापे में मिली करोड़ों की प्रॉपर्टी, फार्महाउस-लग्जरी कारें, घर में थिएटर

मध्य प्रदेश के जबलपुर में आरटीओ संतोष पाल सिंह के घर पर ईओडब्लू ने छापेमारी की, जिसमें अकूत संपत्ति देखकर अफसर अचम्भित रह गए। ARTO ने घर में अपना निजी थियेटर तक बना रखा है। काली कमाई से थियेटर में लाल सीटें लगा रखी है। ARTO संतोष पाल सिंह के पास उसकी आमदनी से 650 गुना संपत्ति मिली।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में आय से अधिक संपत्ति मामले में आरटीओ संतोष पाल सिंह के घर पर ईओडब्लू ने छापेमारी की। ईओडब्ल्यू की टीम ने शताब्दीपुरम कॉलोनी स्थित उनके आलीशान घर पर कार्रवाई की। इस दौरान टीम को नगद 16 लाख और लाखों के आभूषणों और उनके नाम पर आधा दर्जन आशियानों एवं फार्महाउस सहित लग्जरी कारों की जानकारी मिली। घर में ही एक निजी थियेटर बनाया हुआ है। आरटीओ संतोष पाल सिंह का घर किसी महल से कम नहीं है।

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) की टीम ने बुधवार रात क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) संतोष पाल के खिलाफ आय से अधिक की संपत्ति के मामले में छापेमारी की। आरटीओ के घर से नगद 16 लाख के साथ काली कमाई से अर्जित अकूत संपत्ति के दस्तावेज मिले है। शुरुआती छानबीन में सामने आए साक्ष्यों से पता चला है कि आरटीओ की अपनी सेवा अवधि में वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में व्यय और अर्जित संपत्ति 650 प्रतिशत है।

ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा शताब्दीपुरम कॉलोनी स्थित उनके आलीशान घर पर कार्रवाई की गई। इस दौरान टीम को नगद 16 लाख और लाखों के आभूषणों के साथ उनके नाम पर आधा दर्जन आशियानों एवं फार्महाउस सहित लग्जरी कारें होने की जानकारी मिली है।

ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह के अनुसार, आरटीओ संतोष पाल एवं उनकी लिपिक पत्नी रेखा पाल के पास बेतहाशा संपत्ति होने की शिकायतें मिली थीं, जिसका निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी द्वारा सत्यापन कराया गया। देर रात तक की छानबीन में सामने आए साक्ष्यों से पता चला है कि आरटीओ संतोष पाल की अपनी सेवा अवधि में वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में व्यय एवं अर्जित संपत्ति 650 प्रतिशत है।

महल जैसी आलीशान घर, अंदर निजी थियेटर

जांच में जबलपुर के आरटीओ के पास 16 लाख नगद और लाखों के आभूषणों मिले हैं। साथ ही जिस मकान पर छापामारी की गई वह इतना आलीशान है कि ड्राइग रुम से लेकर बाथरुम तक... हर जगह काली कमाई का नजारा फैला पड़ा है। घर महल से कम नहीं है। आरटीओ संतोष पाल ने घर में ही अपना निजी थियेटर तक बना रखा है। काली कमाई से थियेटर में लाल सीटें लगा रखी है।

आधा दर्जन आशियाने, फार्महाउस सहित लग्जरी कारें

ईओडब्ल्यू को जांच के दौरान आरटीओ के पीपी कॉलोनी ग्वारीघाट में 1247 वर्गफीट के घर के दस्तावेज मिले हैं। इसी प्रकार शंकर शाह वार्ड में 1150 वर्ग फीट, शताब्दीपुरम (एमआरफोर रोड) पर 10 हजार वर्ग फीट के दो आवासीय भवन। स्तूरबा गांधी वार्ड में 570 वर्ग फीट और गढ़ाफाटक में 771 वर्गफीट के घर के अलावा ग्राम दीखाखेड़ा, चरगवां रोड पर 1.4 एकड़ भूमि पर बने फार्म हाउस की जानकारी भी मिली है। च के दौरान ही आरटीओ द्वारा क्रय की गयी आई-20 कार (क्रमांक एमपी 20 सीबी 5455), स्कॉर्पियो (क्रमांक एमपी 20 एचए 8653), पल्सर बाइक (क्रमांक एमपी 20 एनएफ 2888) एवं बुलेट (क्रमांक एमपी 20 एमएसजेड 5455) के दस्तावेज भी मिले हैं. यानी एआरटीओ के पास अकूत संपत्ति मिली है।

MP News : जबलपुर का धनकुबेर RTO; छापे में मिली करोड़ों की प्रॉपर्टी, फार्महाउस-लग्जरी कारें, घर में थिएटर
Lumpy Virus : अंधेरे में रख रहा पशुपालन विभाग ! दौसा को माना रोगमुक्त जबकि 2 गौशालाओं के सैंपल मिले पॉजिटिव

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com