MP News: सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, सरकार ने 3% बढ़ाया महंगाई भत्ता

शिवराज सरकार ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं। मध्यप्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता वर्तमान में 31 फीसदी है, इसे 3% बढ़ाकर 34 फीसदी किए जाने का निर्णय लिया गया है।
MP News: सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, सरकार ने 3%  बढ़ाया महंगाई भत्ता

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने एक अगस्त को सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज की घोषणा की है। सरकार ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं। मध्यप्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता वर्तमान में 31 फीसदी है, इसे 3% बढ़ाकर 34 फीसदी किए जाने का निर्णय लिया गया है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस फैसले से शासन पर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा, लेकिन साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारी भाई-बहनों को इसका लाभ मिलेगा।

मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए महीने के पहले दिन राहतभरी खबर आ गई है। प्रदेश की शिवराज सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं। लिहाजा अब एमपी में भी गवर्नमेंट एम्प्लॉई का महंगाई भत्ता केंद्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों के बराबर होगा। सीएम शिवराज ने एलान किया है कि महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला अगस्त माह से किया जा रहा है. मतलब सरकारी कर्मचारियों को सितंबर माह से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा। मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता वर्तमान में 31% है, इसे 3% बढ़ाकर 34% किए जाने का निर्णय लिया गया है।

आएगा 625 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से वर्तमान वित्तीय वर्ष में लगभग 625 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी मध्यप्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31% महंगाई भत्ता मिलता है। पिछली बार हमने एक साथ 11% महंगाई भत्ता बढ़ाया था, लेकिन आज हम फैसला कर रहे हैं कि अब इसे 34% किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि इस फैसले से शासन पर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। लेकिन साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारी भाई-बहनों को इसका लाभ मिलेगा। इसलिए उनकी बेहतरी के लिए हमने यह फैसला किया है। सीएम ने कहा कि यह फैसला अगस्त माह में लिया जा रहा है। जिसका भुगतान सितंबर माह के वेतन में होगा।

MP News: सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, सरकार ने 3%  बढ़ाया महंगाई भत्ता
NSA डोभाल ने कहा- 'धर्म के नाम पर नफरत फैलाकर देश को कमजोर करने की हो रही साजिश, एकजुट हो ऐसे लोगों को दें जवाब'

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com