गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा: सेना और IB चीफ समेत 12 बड़े अफसरों के साथ करेंगे बैठक

गृह मंत्री अमित शाह के 23 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके लिए सीआरपीएफ की वीआईपी यूनिट शुक्रवार को जम्मू पहुंची।
गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा: सेना और IB चीफ समेत 12 बड़े अफसरों के साथ करेंगे बैठक

डेस्क न्यू़ज़- गृह मंत्री अमित शाह के 23 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके लिए सीआरपीएफ की वीआईपी यूनिट शुक्रवार को जम्मू पहुंची। वरिष्ठ अधिकारियों ने रैली स्थल भगवती नगर मैदान का दौरा किया। साथ ही स्पेशल यूनिट के कमांडो ने इसका निरीक्षण किया। ये कमांडो शनिवार को रैली स्थल को घेरे में लेंगे। वहीं, रैली में मुख्य रूप से जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की तैनाती की जाएगी। रैली की सुरक्षा के लिए तीन हजार जवानों को तैनात किया जाएगा। सुरक्षा के लिए एसएसबी, सीआईएसएफ के जवानों को भी तैनात किया जाएगा।

Photo | Dainik Bhaskar
Photo | Dainik Bhaskar

बढ़ाई गई सुरक्षा

जानकारी के मुताबिक मंच की सुरक्षा में मुख्य रूप से सीआरपीएफ की वीआईपी यूनिट रहेगी। जंम्मू कश्मीर पुलिस के कमांडो सहयोग करेंगे। शुक्रवार को एडीजीपी मुकेश सिंह, एसएसपी चंदन कोहली ने भगवती नगर का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। आयोजन स्थल को सील कर दिया गया है। गहन जांच के बाद ही सभी को अंदर जाने दिया जा रहा है। भगवती नगर को जोड़ने वाले सभी मार्गों पर अर्धसैनिक बलों के साथ अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे शाह

तवी नदी के आसपास पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है, क्योंकि यह स्थल तवी नदी से सटा हुआ है। इसलिए तवी नदी को भी सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। अमित शाह शनिवार को कश्मीर में सभी सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। आईबी, एमआई, रॉ, जेके पुलिस, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और एनआईए के प्रमुख श्रीनगर पहुंच गए हैं। ये अधिकारी कश्मीर में टारगेट किलिंग और आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए अपने स्तर पर किए गए इंतजामों की जानकारी देंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com