पाकिस्तान में अंतर्कलह इमरान खान के आदेश का नहीं हुआ पालन,आर्मी ने अपनी पसंद के नदीम को बनाया आईएसआई चीफ

अंतत: इस रार में सेना द्वारा चुने गए अधिकारी पर पीएम आफिस ने अपनी मुहर लगा दी है।
पाकिस्तान में अंतर्कलह इमरान खान के आदेश का नहीं हुआ पालन,आर्मी ने अपनी पसंद के नदीम को बनाया आईएसआई चीफ

पाकिस्तान प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को आईएसआई का नया प्रमुख बनाए जाने की जानकारी दी है। नदीम अंजुम को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमर जावेद बाजवा का करीबी बताया जाता है, लेकिन वह इमरान खान की पसंद नहीं है। आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति को लेकर पाकिस्तान में सेना और सरकार के बीच 20 दिनों से रार ठना हुआ था और अंतत: इस रार में सेना द्वारा चुने गए अधिकारी पर पीएम आफिस ने अपनी मुहर लगा दी है।

आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति का अधिकार पीएम के पास है और इसके लिए निर्धारित प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

बता दें कि सेना ने छह अक्तूबर को घोषणा की थी कि लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम आईएसआई के प्रमुख होंगे, लेकिन अब तक पीएम आफिस ने नियुक्ति को लेकर आधिकारिक सूचना जारी नहीं की थी। इस लेकर इमरान सरकार और सेना के बीच तनाव की रिपोट्र्स आई थी। मामला गर्माने के बाद सूचना मंत्री फवाद चौधरी 12 अक्तूबर को मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा है कि आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति का अधिकार पीएम के पास है और इसके लिए निर्धारित प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

वही आगरा में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के 3 कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, भाजपा युवा विंग के एक नेता ने उनके खिलाफ कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने और सोशल मीडिया पर उससे संबंधित पोस्ट साझा करने के लिए शिकायत दर्ज की. बता दें कि यह तब हुई जब भारत को हाल ही में आयोजित टी 20 विश्व कप मैच में पड़ोसी देश से हार का सामना करना पड़ा था.

जगदीशपुरा थाने में दर्ज हुई FIR

एसपी (नगर) विकास कुमार ने कहा कि भाजपा युवा शाखा के नेता गौरव राजावत की शिकायत के आधार पर जगदीशपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. एसपी ने कहा, "इसके लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी." उन्होंने कहा कि पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि पाकिस्तान की जीत के साथ मैच समाप्त होने के बाद कुछ लोगों ने व्हाट्सएप पर 'राष्ट्र विरोधी संदेश' लिखे थे.

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com