Chandigarh: मनीष तिवारी को उम्मीदवार बनाने के बाद कांग्रेस में बवाल, 50 नेताओं ने दिया पद से इस्‍तीफा

Chandigarh News: चंडीगढ़ से मनीष तिवारी के उम्मीदवार घोषित होने के बाद कांग्रेस पार्टी में बवाच मच गया है। पार्टी के 50 नेताओं ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।
Chandigarh: मनीष तिवारी को उम्मीदवार बनाने के बाद कांग्रेस में बवाल, 50 नेताओं ने दिया पद से इस्‍तीफा

Lok Sabha Election 2024: उम्मीदवार मनीष तिवारी के स्वागत समारोह के बाद कांग्रेस पार्टी में बवाल मच गया है। 50 से ज्यादा पदाधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है इन पदाधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष लकी के प्रति रोष जाहिर किया है यह सभी पवन बंसल के करीबी है। इन नेताओं नेताओं ने पार्टी हाई कमान से अध्यक्ष लकी को पद से हटाने की मांग की है।

नेताओं का कहना है कि लकी कांग्रेस को हराने के लिए काम कर रहे हैं। नेताओं का कहना है कि अगर लकी कांग्रेस के अध्यक्ष रहेंगे तो वह पार्टी उम्मीदवार मनीष तिवारी के लिए काम नहीं करेंगे। मालूम हो कि रविवार को भी दो पदाधिकारी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है जिनमें शशांक भट्ट और नितिन का नाम शामिल है। जिन 50 नेताओं ने आज अपने पद से इस्तीफा दिया है उसमें महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे। तिवारी को पार्टी ने चंडीगढ़ से उम्मीदवार बनाया है।

तिवारी के स्‍वागत समारोह में भी नहीं आए ये नेता

एनएसयूआई अध्यक्ष और कांग्रेस के तीन पार्षद शामिल हैं। यह 50 नेता सोमवार को आयोजित मनीष तिवारी के स्वागत समारोह में भी नहीं आए थे। हालांकि पार्टी की ओर से इन नाराज नेताओं को मनाने का प्रयास शुरू कर दिया गया है स्वागत समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल भी नहीं पहुंचे उन्हें तिवारी की ओर से खुद खुद किया गया था लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में चुनाव नहीं जीत सकती पार्टी

प्रदेश सचिव साहिल दुबे का कहना है कि इन 50 नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, बल्कि अपने पद से इस्तीफा दिया है। इस्तीफा देने वालों में दो जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी के हम पदाधिकारी शामिल है। कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी चुनाव नहीं जीत सकती।

सोमवार को तिवारी के स्वागत समारोह में आनंदपुर साहब और मोहाली से भी कई नेता पहुंचे थे। जबकि बंसल के करीबी नेता नहीं पहुंचे। इस मौके पर मनीष तिवारी ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी नेता एकजुट हो जाए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष भी पार्टी छोड़ने की कर चुके घोषणा

कांग्रेस उपाध्यक्ष हाफिज अनवर उल हक भी पार्टी छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं वह भी कांग्रेस अध्यक्ष लकी के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए तैयार है। मालूम हो कि पवन बंसल की टिकट कटवाने में कांग्रेस अध्यक्ष लकी का अहम रोल है ऐसे में बंसल अच्छा लकी से नाराज है।

उपाध्यक्ष हाफिज अनवर का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष स लकी ने पहले साजिश के तहत भवन बंसल की टिकट व अब वह मनीष तिवारी को भी चुनाव हराना चाहते हैं।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com