पंजाब के CM ने खनौरी बॉर्डर पर मारे गए किसान के परिजनों को दिया 1 करोड़ का मुआवजा

News: न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) समेत कई मांगों को लेकर जारी किसान आंदोलन के दौरान खनौरी Border पर मौत के शिकार हुए किसान शुभकरण सिंह को लेकर पंजाब की मान सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।
पंजाब के CM ने  खनौरी बॉर्डर पर मारे गए किसान के परिजनों को दिया 1 करोड़ का मुआवजा

News: न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) समेत कई मांगों को लेकर जारी किसान आंदोलन के दौरान खनौरी Border पर मौत के शिकार हुए किसान शुभकरण सिंह को लेकर पंजाब की मान सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

पंजाब के CM भगवंत मान ने मृत किसान शुभकरण सिंह के परिजनों को 1 करोड़ की मुआवजा देने की घोषणा की है।

साथ ही शुभकरण सिंह की छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 'एक्स' पर पोस्ट कर दी।

मान ने कहा कि शुभकरण सिंह के दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मृतक शुभकरण दो बहनों का इकलौता भाई था।

इस युवक की मौत के बाद आंदोलनरत किसानों ने दिल्ली जाने का प्लान दो दिनों के लिए टाल दिया था।

क्या बोले CM मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा, शुभकरण यहां प्रचार के लिए नहीं आए थे, वह अपनी खेती की उपज का सही दाम मांगने आए थे।

पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है। वे हमें राष्ट्रपति शासन की धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं, मैं और शुभकरण को मरने नहीं दूंगा। मेरी पोस्ट मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती इसलिए धमकी देना बंद करें।"

26 फरवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आंदोलन के कारण पंजाब और हरियाणा के बीच अंतर्राज्यीय सीमाओं पर तनावपूर्ण स्थिति को लेकर चर्चा करने के बाद एक बैठक की, जिसमें 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने और 14 मार्च को दिल्ली में 'महापंचायत' बुलाने की घोषणा की। पिछले 10 दिनों से हजारों किसान दिल्ली से सटे सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं।

बैठक में किसान आंदोलन के दौरान शुभकरण की मौत पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और मृतक को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की गई थी।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com