बिश्नोई समुदाय के युवाओं की पहल, कांकनी गांव में बनेगा काले हिरणों की याद में एक भव्य स्मारक

24 साल पहले बॉलीवुड स्टार सलमान खान के द्वारा काले हिरण का शिकार इसी जगह किया गया था। उस समय सलमान खान के साथ अभिनेता सैफ अली खान, तब्बू और नीलम भी साथ थे।
बिश्नोई समुदाय के युवाओं की पहल, कांकनी गांव में बनेगा काले हिरणों की याद में एक भव्य स्मारक

बॉलीवुड स्टार सलमान खान के द्वारा काले हिरण का शिकार इसी गांव में किया गया था।

डेस्क न्यूज. राजस्थान में सलमान खान के केस को लेकर एक खबर सामने आ रही है, जोधपुर में एक शांतिपूर्ण क्रांति चल रही है, जहां बिश्नोई समुदाय के युवा 24 साल पहले बॉलीवुड स्टार सलमान खान द्वारा शिकार किए जाने के बाद कांकनी गांव में दफन किए गए काले हिरणों की याद में एक भव्य स्मारक बनाने के लिए धन इकट्ठा कर रहे हैं। जब काले हिरण का शिकार किया गया तब सलमान खान के साथ अभिनेता सैफ अली खान, तब्बू और नीलम भी साथ थे।

<div class="paragraphs"><p>जब काले हिरण का शिकार किया गया तब सलमान खान के साथ अभिनेता सैफ अली खान, तब्बू और नीलम भी साथ थे।</p></div>

जब काले हिरण का शिकार किया गया तब सलमान खान के साथ अभिनेता सैफ अली खान, तब्बू और नीलम भी साथ थे।

photo-www.jagran.com/

स्मारक में एक काले हिरण की मूर्ति होगी और उस जमीन पर 1,000 पेड़ लगाए जाएंगे

परियोजना से जुड़े युवाओं में से एक प्रेम सरन ने कहा कि जिस जमीन पर काले हिरणों को दफनाया गया था, वहां जल्द ही एक स्मारक होगा। स्मारक में एक काले हिरण की मूर्ति होगी और उस जमीन पर 1,000 पेड़ लगाए जाएंगे। जहां जानवर को दफनाया गया था। कुछ युवा लड़कों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है जिसने फंड संग्रह अभियान शुरू किया है। वे प्रत्येक व्यक्ति से लगभग 500 से 1000 रुपये एकत्र कर रहे हैं ताकि कम से कम लगभग 2 लाख रुपये तक धन एकत्र किया जा सके।

स्मारक करीब एक साल में बन जाएगा

प्रेम ने कहा कि हाल ही में, जेसीबी मशीनों के साथ एक टीम मलबे की भूमि को साफ करने के लिए आई थी और अब हम पेड़ लगाना शुरू करेंगे और एक काले हिरण की मूर्ति का निर्माण करेंगे। स्मारक करीब एक साल में बन जाएगा।

हिरण और काले हिरण को खुलेआम घूमते है इस क्षेत्र में

उन्होंने कहा, "इसमें समय लगने का कारण यह है कि पेड़ों को बढ़ने में समय लगता है। हम चाहते हैं कि हिरण, काला हिरण और अन्य जानवर यहां रहते हुए जंगल का अनुभव करें। हम उन्हें सुरक्षित महसूस कराना चाहते हैं। यह वह भूमि है जहां हिरण और काले हिरण को खुलेआम घूमते देखा जा सकता है। दरअसल, 24 साल पहले भी वे यहां खुलेआम घूम रहे थे, जब सलमान खान ने उन्हें अन्य सितारों के साथ मिलकर मार डाला था।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>बॉलीवुड स्टार सलमान खान के द्वारा काले हिरण का शिकार इसी गांव में किया गया था।</p></div>
राजस्थान के नए मुख्य सचिव के लिए हो रही हाई प्रोफाइल लॉबिंग! प्रदेश को फिर मिल सकती है महिला CS‚ जानिए कौन है दौड़ में आगे

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com