Jodhpur Update: 6 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, हिंसा में अब तक 141 लोग गिरफ्तार, CM ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

Jodhpur Update: जोधपुर हिंसा मामले में खबर आ रही है कि यहां 6 मई तक कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है। यह कर्फ्यू शुक्रवार रात 12 बजे तक लगा रहेगा।
जोधपुर में 6 मई तक बढ़ कर्फ्यू
जोधपुर में 6 मई तक बढ़ कर्फ्यूimage credit - ANT News

Jodhpur Update: जोधपुर हिंसा मामले में खबर आ रही है कि यहां 6 मई तक कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है। यह कर्फ्यू शुक्रवार रात 12 बजे तक लगा रहेगा। बता दें कि राजस्थान के शहर जोधपुर में ईद से पहले शुरू हुई हिंसा ने अब बड़ा रुप ले लिया है। जोधपुर में 3 दिनों से लगातार कर्फ्यू लगा हुआ है। साथ ही इस इलाके में इंटरनेट सेवा भी बाधित है।

image credit - TOI

6 मई तक बढ़ी कर्फ्यू की अवधि

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में ईद से पहले हुए सांप्रदायिक दंगों के बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया था। जिलें में तनाव शांत नहीं होने पर लगातार इस कर्फ्यू को बढ़ाया जा रहा है। ऐसे में सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि जोधपुर में कर्फ्यू की अवधि छह मई की आधी रात तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि यह कर्फ्यू शुक्रवार रात 12 बजे तक लागू रहेगा।

Jodhpur Update: हिंसा में 141 लोग गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि जोधपुर हिसां मामले में अब तक 141 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन लोगों को दंगें फैलाने की आशंका से गिरफ्तार किया गया है।

10 थाना क्षेत्र में लगा कर्फ्यू

जोधपुर में हुई हिंसा की वजह से शहर में 3 दिनों से मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप पड़ी है। इलाके में तनाव को रोकने के लिए प्रशासन ने 10 पुलिस थानों में कर्फ्यू लगा दिया है। बता दें कि जोधपुर के जालोरी गेट सर्किल पर धार्मिक झंडा लगाए जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया। तनाव को देखते हुए जोधपुर पुलिस ने चार मई की आधी रात तक कर्फ्यू का ऐलान किया और अफवाहों पर रोक लगाने के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी, पर यह तनाव दिनों दिन बढ़ रहा है जिसकों देखते हुए इलाके में कर्फ्यू भी बढ़ाया जा रहा है।

गृह मंत्रालय ने राजस्थान सरकार से मांगी रिपोर्ट

जोधपुर हिसां मामले में गृह मंत्रालय राजस्थान सरकार से से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों के अनुसार राजस्थान में फैले सांप्रदायिक तनाव पर गृह मंत्रालय स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है, साथ ही विभाग प्रशासन व पुलिस से लगातार जानकारियां ले रहा है।

अपराधियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – CM गहलोत

हिंसा मामले पर प्रदेश के मुखिया CM अशोक गहलोत ने कहा है कि सांप्रदायिक तनाव भड़काने में शामिल आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

घटना के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में किसी भी व्यक्ति या संप्रदाय को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि सरकार की यह पूरी कोशिश होगी कि राज्य में इस तरह की हिंसा की कोई घटना दोबारा न हो।

जोधपुर में 6 मई तक बढ़ कर्फ्यू
Jodhpur: ईद और परशुराम जयंती से पहले फैला सांप्रदायिक दंगा, लाठीचार्ज के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बंद
Since independence
hindi.sinceindependence.com