Rajasthan Ground Report: मंत्री को मिली धमकी 70 लाख की मांगी फिरौती,बॉर्डर पर तस्करी का खेल 20 करोड़ की हेरोइन बरामद

Rajasthan Ground Report: मंत्री को मिली धमकी 70 लाख की मांगी फिरौती,बॉर्डर पर तस्करी का खेल 20 करोड़ की हेरोइन बरामद

श्रीगंगानगर में बदमाशों ने मार्बल व्यापारी को पीटा, हाथ और पैरों में हुआ फ्रैक्चर, मामले की जांच में जुटी पुलिस, पानी की कमी के चलते महिलाओं ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, मांग पूरी न होने पर दी धरने देने की धमकी

खबर श्रीगंगानगर से भेजी है राकेश मितवा ने खबर के अनुसार श्रीगंगानगर में 8- 10 बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर और मार्बल व्यापारी को कार से उतारकर बुरी तरह पीटा, जिससे उसके हाथ और पैरों में फ्रैक्चर हो गए। गंभीर अवस्था में व्यापारी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने फिलहाल कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

अगली खबर नागौर से भेजी है केशाराम गढ़वार ने खबर के अनुसार जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन की तैयारियों को लेकर शहर के एक निजी होटल में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष, उपखंड अधिकारी और ब्लॉक अध्यक्ष मौजूद रहे। जिसमें 26 जून को होने वाले पत्रकार सम्मेलन की तैयारियों की चर्चा की गई। बता दें कि सम्मेलन में जन-प्रतिनिधि , वरिष्ठ पत्रकार , प्रशासनिक अधिकारी सहित जिले के गणमान्य नागरिक और संगठन से जुड़े पदाधिकारी एवं नागौर जिले के 200 से भी अधिक पत्रकार भाग लेंगे।

अगली खबर श्रीगंगानगर से भेजी है राकेश मितवा ने खबर के अनुसार श्रीगंगानगर में 6 दिन के अंतराल के बाद सुरक्षाबलों ने फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करों से लगभग ₹20 करोड़ कीमत की हेरोइन बरामद की है। हिरोइन बरामदगी के बाद जवानों ने मौके से ही 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, इसके अलावा दो लोगों को गाड़ी पर भागते हुए दबोच लिया। इस दौरान एक तस्कर भागने में भी कामयाब हो गया। फरार तस्कर को पकड़ने के लिए पुलिस व सीमा सुरक्षा बल ने सर्च अभियान चला रखा है।

अगली खबर जालोर से भेजी है सुरेश धवल ने खबर में बताया गया है कि जालोर तहसील के ग्राम पंचायत सामतीपुरा की महिलाओ ने जिला कलेक्टर को पानी की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा।मौके पर मौजूद महिलाओं ने कहा कि कि करीबन 2 महीने हो गए हैं गांव में नर्मदा का पानी नहीं आ रहा है.ऐसे में ग्रामीणों को 500 से 1000 रुपए देखकर पानी का टैंकर मंगवाना पड़ता है जिसके चलते ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ज्ञापन देने के बाद महिलाओं ने पानी की आपूर्ति नहीं होने पर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

पीड़ित महिलाओं का कहना है कि 500 और 1000 रूपए टैंकर मंगवाए जाते है उनसे काम नहीं चल पाता है।

अगली खबर कोटा से भेजी है योगेन्द्र महावर ने खबर के अनुसार राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी करने की मांग को लेकर भाजपा युवा मोर्चा ने सर्किट हाउस से जिला कलेक्ट्री तक रैली निकाली और जिला कलेक्ट्री पर प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा मोर्चा ने कांग्रेस सरकार पर जनता के साथ कुठाराघात करने का आरोप लगाया है। और साथ ही राजस्थान सरकार द्वारा जनता को परेशान करने की बात कही है।

भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुदर्शन गौतम ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते कहा कि भारत देश में सबसे ज्यादा वेट राजस्थान में है जिसे कम किया जाना चाहिए। इसे लेकर युवा मोर्चा ने प्रर्दशन किया है।

जिस प्रकार से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने देश की भावनाओं के देखते हुए वेट में कमी की,उसी प्रकार हमारे भाजपा शासित पडोसी राज्यों में भी वेट की कमी गई है। लेकिन अशोक गहलोत की निकृष्ट सरकार है जो सिर्फ होटलो में रहती है। जो जनता की भावना को नहीं समझती है। ऐसी सरकार को हम जगाने के लिए प्रर्दशन कर रहे है।

अगली खबर नागौर से भेजी है केशाराम गढ़वार ने खबर में बताया गया है कि रियांबड़ी उपखण्ड मुख्यालय के कार्यालय सभागार परिसर में राजस्व अधिकारियों और कार्मिको की बैठक का आयोजन किया गया। जिसका आयोजन उपखण्ड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा ने किया ।बैठक में राजस्व विभाग से संबंधित लंबित प्रकरणों के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए गए।

अगली खबर नागौर से भेजी है केशाराम गढ़वार ने खबर में बताया गया है कि उपखंड मुख्यालय के निकटवर्ती ग्राम पंचायत देवली कला स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का कला वर्ग परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। इसी अवसर पर मंगलवार को डीजे के साथ शहर में होनहार छात्रों का जुलूस निकाला। मौके पर विद्यालय स्टाफ ने सभी का मुंह मीठा किया और होनहार छात्रों का माला व साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया।

अगली खबर जोधपुर से भेजी है किरण राजपुरोहित ने खबर के अनुसार जोधपुर शहर के सूरसागर क्षेत्र में मंगलवार रात दो पक्षों के बीच मामूली बात को लेकर हुई झड़प के बाद आज सुबह शांति बनी हुई है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा आला अधिकारी भी मौजूद है। सड़कों पर रोजमर्रा के समान ही वाहन चल रहे है। इस मामले में हिरासत में लिए गए चार लोगों से पूछताछ जारी है।

मामले को लेकर डीसीपी वेस्ट वंदिता राना का कहना है कि घटना सीसीटीवी में कैद है। एफआईआर की जायेगी, जिसकी गलती है उसके खिलाफ कारवाई की जायेगी।

वहीं कमिश्नर नवज्योति गोगोई का कहना है कि एक ही समुदाय के दो लडको के बीच झगड़ा हुआ है। इसे दो समुदाय के लडाई के हिसाब से देखा जा रहा है यह गलत है। उस हिसाब से प्रत्यक्ष नहीं करना चाहिए। जो लडके बीच-बचाव के लिए गये उन लडको के लगी है।

अगली खबर बीकानेर से भेजी है देवेन्द्र नागर ने खबर में बताया गया है कि आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल को घमकी मिली है। बताया जा रहा है कि सौंपू गैंग के नाम से धमकी मिल रही है। बता दें कि उन्हे उनके बेटे प्रधान गौरव चौहान सहित परिवार को लेकर धमकी मिली है। मंत्री ने बताया है कि उनसे 70 लाख की मांग की गई है। मामले को लेकर पुलिस को सूचना दे दी गई है। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामले के लेकर मंत्री के बेटे गौरव मेघवाल ने कहना है कि राजस्थान सरकार में मंत्री गोविंद राम मेघवाल को एक धमकी भरा कॉल आया। जो कि सोफू गैंग से संबंधित कॉल आया है और 70 लाख की फिरौती मांगी गई है। एसपी के आदेश पर दो पीएसओ मुझे भी दिए है क्योंकि मैं भी इस क्षेत्र का प्रधान हूं।

अगली खबर जोधपुर से भेजी है देवेंद्र नागर ने खबर के अनुसार जोधपुर में एनएसयूआई और एबीवीपी में झड़प हो गई। दोनों संगठनों में झड़प में हो गई। बताया जा रहा है कि जेएनयू में परीक्षा पेपर आउट सहित अन्य मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान इनका टकराव पुलिस से भी हो गया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com