Rajasthan: जयपुर क्षेत्र में रेप के बाद महिला की सिर कुचलकर हत्या; 10 साल से ननिहाल में रह रही थी

जयपुर में बस्सी थाना इलाके के बिहारीपुरा गांव में 45 वर्षीय एक महिला की बुधवार रात रेप के बाद पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। महिला कलावती देवी पति से विवाद के चलते करीब 10 साल से ननिहाल में अपने मामा के पास रह रही थी।
Rajasthan: जयपुर क्षेत्र में रेप के बाद महिला की सिर कुचलकर हत्या; 10 साल से ननिहाल में रह रही थी

जयपुर में एक महिला की रेप के बाद पत्थर से सिर कुचलकर हत्या का मामला सामने आया है। महिला घर में अकेली थी। गुरुवार सुबह जब महिला ने गेट नहीं खोला तो लोगों ने गेट तोड़ा। कमरे में महिला का खून से सना शव पड़ा था। मामला बस्सी थाना इलाके के बिहारीपुरा गांव का बुधवार रात का है।

पुलिस के अनुसार कलावती देवी (45) का पति से विवाद चल रहा था। पिछले 10 साल से ननिहाल बिहारीपुरा में मामा के यहां रहती थी। घटना के दौरान घर में कोई नहीं था। पुलिस ने बताया कि महिला का पहले रेप किया गया और इसके बाद पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई।

घटना की जानकारी मिलने पर DCP ईस्ट राजीव पचार मौके पर पहुंचे। एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने मौके से हत्या में प्रयोग लिया पत्थर भी बरामद कर लिया है। शव का बस्सी सीएचसी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया।

मृतका गांव में इसी कमरे में रह रही थी, जहां वारदात हुई।
मृतका गांव में इसी कमरे में रह रही थी, जहां वारदात हुई।

मामा के यहां रह रही थी दस साल से

महिला का पति के साथ तलाक का केस चल रहा है, जिसके चलते वह बिहारीपुरा गांव में ननिहाल में मामा के पास करीब दस साल से रह रही थी। महिला के चार बच्चे हैं वो पिता के साथ लूनियावास में रह रहे हैं। महिला जिस कमरे में रहती थी वह कमरा मुख्य सड़क से 50 मीटर की दूर पर बना हुआ है। यहां पर ही पिछले कई समय से वह अकेली रह रही थी।

3 लोगों को लिया हिरासत में

मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम को क्राइम सीन से कई महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं। इसके आधार पर शक जताया जा रहा है कि महिला के साथ पहले रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि 3 लोगों को हिरासत में लिया है। गांव के लोगों से भी पूछताछ कर बयान लिए गए हैं।

रेप मामलों में राजस्थान नंबर एक पर

एनसीआरबी रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान रेप के मामलों में देश में पहले नंबर पर है। राजस्थान में साल 2021 में कुल 6,337 रेप के मामले सामने आए, जो साल 2020 के 5,310 के मुकाबले एक हजार ज्यादा है। रिपोर्ट के मुताबिक 2020 और 2021 में राजस्थान में सबसे अधिक रेप के मामले सामने आए हैं। रेप केस के मामलों में राजस्थान 2020 से टॉप पर है। प्रदेश में पिछले 28 महीनों (2020 से अप्रैल 2022) तक दुष्कर्म के 13,890 केस दर्ज हुए हैं। इनमें से 11,307 दुष्कर्म नाबालिग लड़कियों से हुए। वहीं दो साल में 12 साल से छोटी उम्र की 170 बच्चियों से दरिंदगी के मामले सामने आए।

Rajasthan: जयपुर क्षेत्र में रेप के बाद महिला की सिर कुचलकर हत्या; 10 साल से ननिहाल में रह रही थी
Rajasthan News: मंत्री परसादी मीणा ने की राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से; कांग्रेस ने दी सफाई
Since independence
hindi.sinceindependence.com