प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव का बजा बिगुल, 27 अगस्त को होंगे चुनाव जाने पुरी रिपोर्ट

उसी दिन दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक, अंतिम प्रकाशन मतदाता सूचियां की जाएंगी।
प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव का बजा बिगुल, 27 अगस्त को होंगे चुनाव जाने पुरी रिपोर्ट

डेस्क न्यूज – राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव 2019-20 27 अगस्त को होंगे। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी (भवर सिंह भाटी) ने कहा कि इस बार मतों की गिनती 28 अगस्त को चुनाव के दूसरे दिन की जाएगी। यह शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के मद्देनजर किया गया है। राज्य।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य में छात्र संघ चुनाव लिंगदोह लिमिटेड की सिफारिशों के अनुसार आयोजित किए जाएंगे। चुनाव प्रक्रिया के दौरान, यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी की जाएगी कि लिंगदोह समिति की सिफारिशें पूरी तरह से चुनावों में पूरी हो सकें। चुनाव प्रक्रिया के दौरान, शांति बनाए रखने के लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन की मजबूत व्यवस्था होगी

छात्र संघ चुनाव का कार्यक्रम

छात्र संघ चुनाव 2019-20 के लिए मतदाता सूचियों का प्रकाशन सोमवार 19 अगस्त को होगा और मतदाता सूचियों पर आपत्तियां 20 अगस्त को प्राप्त की जाएंगी। उसी दिन दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक, अंतिम प्रकाशन मतदाता सूचियां की जाएंगी।

उम्मीदवारों के लिए नामांकन पत्र गुरुवार 22 अगस्त को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक दाखिल किए जा सकते हैं और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी।

वैध नामांकन की सूची 23 अगस्त को सुबह 10 बजे प्रकाशित की जाएगी। सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं। उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक प्रकाशित की जाएगी।

छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान मंगलवार 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा और मतगणना और चुनाव परिणाम 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से घोषित किए जाएंगे। विजयी उम्मीदवारों को भी इसी दिन शपथ दिलाई जाएगी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com