Ayodhya: CM योगी ने रखी मंदिर की आधारशिला, कहा- 3 पीढ़ियों का संघर्ष आज सफल हुआ

Ayodhya: अयोध्या में रामलला मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी क्रम में आज यानी 1 जून को CM योगी आदित्यनाथ ने मंदिर के निमित्त गर्भ गृह का शिला पूजन किया।
Ayodhya: CM योगी ने रखी मंदिर की आधारशिला, कहा- 3 पीढ़ियों का संघर्ष आज सफल हुआ

Ayodhya: अयोध्या में रामलला मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी क्रम में आज यानी 1 जून को CM योगी आदित्यनाथ ने मंदिर के निमित्त गर्भ गृह का शिलान्यास किया। इस पूजा के साथ ही 29 मई से शुरू हुआ सर्वदेव अनुष्ठान का आज समापन हो गया है।

हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचकर की पूजा अर्चना

मंदिर की आधारशिला रखने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे। यहां योगी आदित्यनाथ ने पूजा पाठ किया। इसके बाद वे राम जन्म भूमि की और रवाना हुए।

कार्यक्रम में शामिल हुई ये बड़ी हस्तियां

CM योगी के साथ-साथ इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी अयोध्या पहुंचे।

यह राष्ट्र का श्रेष्ठ मंदिर होगा - योगी आदित्यनाथ

मंदिर की आधारशिला रखने के बाद CM योगी ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि आधारशिला रखने के बाद मंदिर का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। यह मंदिर पूरे भारत का सर्वश्रेष्ठ मंदिर होगा। आगे सीएम योगी ने बताया कि पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे। आज उन सभी लोगों के दिल को बेहद खुशी मिली होगी।

3 चरणों में पूरा होगा मंदिर का निर्माण

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने इस अवसर पर बताया कि अधिरचना पर आज काम शुरू हो गया है। यह मंदिर 3 चरणों में पूरा किया जाएगा। इसके लिए उनके पास 3 साल का समय है। आगामी 2023 तक गर्भगृह, 2024 तक मंदिर निर्माण और 2025 तक मंदिर के मुख्य परिसर का निर्माण होगा।

Ayodhya: CM योगी ने रखी मंदिर की आधारशिला, कहा- 3 पीढ़ियों का संघर्ष आज सफल हुआ
IPO में आवेदन करने के लिए अब ये जरूरी, जानें क्या कहते हैं SEBI के नए नियम

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com