Ayodhya: PM मोदी का ‘ 24 मास्टरस्ट्रोक’; स्टेशन-एयरपोर्ट का उद्घाटन, राष्ट्रीय एकता को पिरोने वाला संदेश

PM Modi Ayodhya Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दौरे से अयोध्या को एक राष्ट्रवादी भावना से जोड़ने की कोशिश की। लोकसभा चुनाव 2024 का यह मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।
Ayodhya: PM मोदी का ‘ 24 मास्टरस्ट्रोक’; स्टेशन-एयरपोर्ट का उद्घाटन, राष्ट्रीय एकता को पिरोने वाला संदेश

PM Modi Ayodhya Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (30 दिसंबर, 2023) को अयोध्या में रहे। उन्होंने इस दिन को ऐतिहासिक बताया और पूरे भारत को एक सूत्र में पिरोने की कोशिश की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या से अंडमान का नाम लिया और देश की पहली आजाद हिंद फौज की सरकार का जिक्र किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता से लेकर देश के कमजोर तबके तक की बातों को रखा। उन्होंने राम लला के नव्य, भव्य, दिव्य मंदिर में अनवरत भक्तों की पूजा का जिक्र किया और कहा कि 500 साल से जिन पलों का इंतजार भक्त कर रहे थे, वो इंतजार अब कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएगा। मोदी के अयोध्या दौरे को लोकसभा चुनाव 2024 का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।

अयोध्या से पूरे देश को जोड़ने वाली ट्रेनों का शिलान्यास

पीएम मोदी ने अयोध्या से पूरे देश को जोड़ने वाली ट्रेनों का शिलान्यास किया। मोदी ने अपने भाषण में दक्षिण भारत के धार्मिक स्थलों और यात्राओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या से दक्षिण भारत के लिए सीधी ट्रेनें चलेंगी। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो अयोध्या को देश के अन्य हिस्सों के साथ बेहतर ढंग से जोड़ेगा। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इस संदेश से यह संकेत मिलता है कि मोदी देश को एक सूत्र में पिरोने की कोशिश कर रहे हैं। यह भी एक राजनीतिक संदेश है जो मोदी के आगामी चुनाव अभियान के लिए महत्वपूर्ण है। मोदी के इस दौरे को राजनीतिक रूप से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मोदी ने अयोध्या में एयरपोर्ट का भी उद्धाटन किया।

पीएम मोदी का भव्य स्वागत, उमड़ा जनसैलाब

मोदी के अयोध्या आगमन से पहले ही शहर में उत्साह का माहौल था। सड़कों पर तिरंगे झंडे और भाजपा के झंडे लहरा रहे थे। मोदी के आगमन के बाद शहर में भव्य स्वागत किया गया। सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मोदी ने भी लोगों का अभिवादन किया और उनसे बातचीत की।

प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे के दौरान हुई रैली में देशभक्ति का ज्वार दिखा। इस रैली में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। इन लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में नारे लगाए और देशभक्ति के गीत गाए। प्रधानमंत्री मोदी ने इस रैली में कहा कि भारत एक महान देश है और इसका इतिहास गौरवशाली है।

रोड शो में उमड़ा पूरा 'भारत', हर राज्य का प्रतिनिधित्व

प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे के दौरान हुए रोड शो में अलग-अलग राज्यों के लोगों का प्रतिनिधित्व दिखा। इस रोड शो में उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लोग शामिल थे।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com