Bareilly: करना था जीभ का ऑपरेशन कर दिया खतना, बरेली में मुस्लिम डाक्टर की कारगुजारी; आरोपी पर कार्रवाई की मांग

Bareilly: करना था जीभ का ऑपरेशन कर दिया खतना, बरेली में मुस्लिम डाक्टर की कारगुजारी; आरोपी पर कार्रवाई की मांग

Bareilly News: बरेली के डा. एम खान हास्पिटल में जावेद नाम के डाक्टर ने हिन्दू परिवार के बच्चे का जीभ की जगह खतना कर दिया। हिन्दू संगठन इसे सुनियोजित षडयंत्र बताते हुए कार्रवाई की मांग पर अड़ गए हैं।

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में तुतलाहट के इलाज को अस्पताल लाए गए हिन्दू परिवार के बच्चे का मुस्लिम डाक्टर ने खतना कर डाला। डा. एम खान अस्पताल की कारगुजारी पर बरेली के हिन्दू संगठन आक्रोशित होकर मैदान सड़कों पर उतर आए हैं।

दोषी डाक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अस्पताल से लेकर थाने तक घंटों की हंगामा हुआ, इसके बाद अफसरों ने कार्रवाई के लिए प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त कमेटी गठित कर दी है।

यह है पूरा मामला

पीड़ित बच्चा बरेली में थाना बारादरी क्षेत्र के मोहल्ला संजयनगर के रहने वाले कारपेंटर हरिमोहन यादव का बेटा है। मां-बाप ने पुलिस को बताया कि उनका ढाई वर्षीय बेटे को तुतलाहट की समस्या थी। उसके इलाज को वह बरेली में स्टेडियम रोड पर संचालित डॉ. एम खान हॉस्पिटल में लाए थे। वहां मौजूद मिले डाक्टर को बच्चे की जुबान में आ रही दिक्कत के बारे में बताया गया था।

डाक्टर ने उनसे कहा कि छोटा सा ऑपरेशन करने के बाद बच्चा पूरी तरह ठीक हो जाएगा। इसके बाद मेडिकल स्टाफ बेटे को ऑपरेशन थिएटर में ले गया। ढाई साल के बच्चे को बोलने में समस्या थी और इसकी वजह से ऑपरेशन जीभ का होना था मगर डा. एम खान अस्पताल के डाक्टर ने उसका खतना कर डाला, इसके विरोध में बरेली के हिन्दू संगठन मैदान में उतर आए हैं और दोषी डाक्टर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

ढाई साल के बच्चे को बोलने में समस्या थी और इसकी वजह से ऑपरेशन जीभ का होना था मगर डा. एम खान अस्पताल के डाक्टर ने उसका खतना कर डाला, इसके विरोध में बरेली के हिन्दू संगठन मैदान में उतर आए हैं और दोषी डाक्टर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

हिन्दू जागरण मंच ने की कार्रवाई की मांग

यादव दंपति के मुताबिक, ऑपरेशन के बाद जब बच्चे की हालत देखी तो मां-बाप के होश उड़ गए। ऑपरेशन जीभ के नीचे के हिस्से का होना था और मुस्लिम डाक्टर ने उनके बेटे का खतना कर दिया। इसे लेकर परिवार के लोग आक्रोशित गए और हंगामा शुरू कर दिया।

पीड़ित परिवार की सूचना पर हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अरुण फौजी संगठन के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल पहुंच गए और गलत ऑपरेशन करने वाले डा. जावेद के खिलाफ तुरंत ही कार्रवाई की मांग शुरू कर दी।

हिंजाम जिलाध्यक्ष अरुण फौजी ने कहा कि मुस्लिम डाक्टर ने जानबूझकर हिन्दू बच्चे के खतने का षडयंत्र किया है। उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक संगठन चुप नहीं बैठेगा।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने मीडिया को बताया कि मामले की जांच के लिए प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की कमेटी गठित कर दी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com