भगवान कृष्ण ने कहा है... योगी मथुरा से लड़ें..! जानिए योगी के चाहने वालों की बात और यूपी में आदित्यनाथ की चुनावी बिसात

खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला पार्टी पर छोड़ने की बात कह दी है। ऐसे में अयोध्या और मथुरा के संत उन्हें अपने यहां से चुनाव लड़ने की अपील करने लगे हैं।
भगवान कृष्ण ने कहा है... योगी मथुरा से लड़ें..!  जानिए योगी के चाहने वालों की बात और यूपी में आदित्यनाथ की चुनावी बिसात

ANI

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक एमपी ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में एक अजीब मांग कर डाली है। इसमें एमपी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मथुरा विधानसभा सीट से चुनाव का बिगुल बजाने के लिए कहा गया है, और अनुरोध किया गया है कि उन्हें मथुरा से ही चुनाव लड़वाया जाए।

दरअसल उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने 3 जनवरी को नड्डा को ही एक लेटर लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी यदि योगी आदित्यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाती है तो इससे पूरे प्रदेश और देश की जनता को खुशी होगी। एमपी हरनाथ सिंह ने यह भी कहा है कि भगवान श्री कृष्ण ने ही उन्हें यह पत्र लिखने के लिए प्रेरित किया है।

''स्वयं भगवान श्रीकृष्ण ने मुझे यह पत्र लिखने के लिए प्रेरणा दी है। आपसे विनम्र अनुरोध है कि ब्रज क्षेत्र की जनता की भावनाओं का ख्याल रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संपूर्ण कलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की नगरी से प्रत्याशी घोषित करने पर विचार करें।''
राज्यसभा के सदस्य हरनाथ सिंह यादव
भगवान कृष्ण ने कहा है... योगी मथुरा से लड़ें..!  जानिए योगी के चाहने वालों की बात और यूपी में आदित्यनाथ की चुनावी बिसात
जयपुर में कोरोना पाबंदी : राजस्थान में फिर शादियों में 100 व अंतिम संस्कार में 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे, 8वीं तक स्कूल बंद

यादव ने साथ ही पत्र में ये भी लिखा है कि खुद मुख्यमंत्री ने भी यह घोषणा की है कि पार्टी जहां से मुझे चुनाव लड़ने का निर्देश देगी वे वहीं से चुनाव लड़ेंगे। यादव ने पत्र में लिखा, ''वैसे तो प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की इच्छा होगी कि योगी आदित्यनाथ उनकी विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ें, लेकिन मैं बहुत विनम्र शब्दों में आपसे निवेदन करता हूं कि ब्रज क्षेत्र की जनता की विशेष इच्छा है कि वह भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा से चुनाव लड़ें।''

अयोध्या और मथुरा के संत योगी को अपने यहां से चुनाव लड़ने की अपील कर रहे
इधर सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से विधानसभा चुनाव में लड़ने की घोषणा किए जाने के बाद से इस बात को लेकर अटकलों का बाजार तेज हो गया है कि वे आखिर किस सीट से उम्मीदवार होंगे। योगी अपने गढ़ गोरखपुर से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे या फिर वह अयोध्या या मथुरा में लड़कर अनुभव लेंगे ? यह बड़ा सवाल बना हुआ है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला पार्टी पर छोड़ने की बात कह दी है। ऐसे में अयोध्या और मथुरा के संत उन्हें अपने यहां से चुनाव लड़ने की अपील करने लगे हैं।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा था कि वे आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं और वह कहां से चुनाव मैदान में उतरेंगे, इस बात का फैसला भाजपा का शीर्ष नेतृत्व करेगा। वर्तमान में योगी उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं।

<div class="paragraphs"><p>मथुरा के संतों का कहना है कि यदि योगी मथुरा से चुनाव लड़ेंगे तो कृष्ण नगरी का भी रामनगरी की तरह डवलपमेंट हो पाएगा।</p></div>

मथुरा के संतों का कहना है कि यदि योगी मथुरा से चुनाव लड़ेंगे तो कृष्ण नगरी का भी रामनगरी की तरह डवलपमेंट हो पाएगा।

ANI

चुनाव चाहे आयोध्या, काशी से लड़ें या मथुरा से... योगी फिर मुख्यमंत्री बनेंगे!

वहीं, मथुरा के संतों का कहना है कि अयोध्या का तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में अब मथुरा को भी उसी तरह के विकास की जरूरत है। मथुरा के संतों का कहना है कि यदि योगी मथुरा से चुनाव लड़ेंगे तो कृष्ण नगरी का भी रामनगरी की तरह डवलपमेंट हो पाएगा।

इधर हनुमानगढ़े के महंत राजू दास ने बताया कि योगी चाहें अयोध्या से चुनाव लड़ें या फिर काशी, मथुरा से, वह एक बार फिर यूपी के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि संतों की इच्छानुसार उन्हें मथुरा से चुनाव लड़ना चाहिए।

महंत ने कहा जब से योगी सीएम बने हैं त्रेता युग लौट रहा है
सीएम योगी आदित्यानाथ की घोषणा के बाद तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने सीएम योगी से अपील की है कि वह अयोध्या से ही चुनाव लड़ें। एक टीवी चैनल से महंत ने कहा कि पहले की सरकारों ने अयोध्या को उपेक्षित रखा है। जब से योगीजी यूपी के मुख्यमंत्री बने हैं तब से अयोध्या में त्रेता युग लौट रहा है। महंत ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे तो यहां और विकास होगा।
भगवान कृष्ण ने कहा है... योगी मथुरा से लड़ें..!  जानिए योगी के चाहने वालों की बात और यूपी में आदित्यनाथ की चुनावी बिसात
Lakhimpur Violence Case: पुलिस की चार्जशीट में खुलासा‚ किसानों को कुचलने वाली जीप में ही था मंत्री टेनी का बेटा आशीष

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com