ITR में गड़बड़ी ! UP में तीन अस्पतालों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी

आयकर विभाग के अधिकारियों ने अब तक की छापेमारी के दौरान कुछ नकदी, आभूषण और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। इसके साथ ही आयकर विभाग को कुछ जगहों से कच्चे कागजों पर लिखी जानकारी भी मिली है
ITR में गड़बड़ी ! UP में तीन अस्पतालों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी

आयकर विभाग ने कथित आयकर चोरी के मामले में नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद के तीन अस्पतालों में छापेमारी की है। आरोप है कि इन लोगों ने करोड़ों रुपये के इनकम टैक्स की चोरी की है। अब तक की छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज, नकदी और कुछ जेवरात बरामद किए गए हैं।

नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में इन अस्पतालों और इनके निदेशकों आदि के ठिकानों पर आज सुबह छापेमारी की गयी। इनमें से दो अस्पताल एक ही डॉक्टर के बताए जा रहे हैं। यह भी पता चला है कि कुछ दिन पहले इनमें से एक अस्पताल का फरीदाबाद के एक डॉक्टर से भी लेन-देन किया गया था। आयकर विभाग को संदेह है कि इन अस्पतालों ने अपने आयकर रिटर्न में जो आय दिखाया है, वह कम है।
आयकर विभाग

छापेमारी गुरुवार तक चलने की संभावना

आयकर विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि दोनों डॉक्टरों के बीच अस्पताल की खरीद-फरोख्त की भी जांच की जा रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने अब तक की छापेमारी के दौरान कुछ नकदी, आभूषण और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। इसके साथ ही आयकर विभाग को कुछ जगहों से कच्चे कागजों पर लिखी जानकारी भी मिली है। यह छापेमारी देर शाम या कल यानी गुरुवार तक चलने की संभावना है, जिसके बाद यह आकलन किया जाएगा कि क्या बरामद हुआ है और आयकर चोरी के कितने मामले बने हैं।

ITR में गड़बड़ी ! UP में तीन अस्पतालों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी
UP News: यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर ED की कार्रवाई, करोड़ों की जमीन जब्त
Since independence
hindi.sinceindependence.com