Levana Hotel in Lucknow: होटल में धधकी आग, चार की मौत, दो दर्जन दमकल मौके पर

यूपी की राजधानी लखनऊ में लेवाना होटल की तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। दमकल की 24 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं। आठ लोगों को एंबुलेंस से सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें 4 लोगों की मौत हो गई है।
Levana Hotel in Lucknow: होटल में धधकी आग, चार की मौत, दो दर्जन दमकल मौके पर

यूपी की राजधानी लखनऊ में लेवाना होटल की तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। यह होटल हजरतगंज इलाके के मदन मोहन रोड पर है। हादसे के वक्त होटल में करीब 30 लोग मौजूद थे। आग लगने के बाद पहली और दूसरी मंजिल पर करीब 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। लेकिन 10 लोग तीसरी मंजिल पर फंस गए। दमकल की टीम ने 3 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन में उसे बचा लिया। 8 लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें चार लोगों की मौत हो गई है।

दमकल की 24 गाड़ियां आग बुझाने में लगी

क्षेत्र में धुआं भर जाने से कई लोग बेहोश हो गए। दमकल की 24 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं। आठ लोगों को एंबुलेंस से सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सिविल अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होंने लखनऊ कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर से संयुक्त जांच करने को कहा है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी सिविल अस्पताल पहुंच चुके हैं।

30 कमरों का तलाशी अभियान अभी जारी

हादसे के बाद लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार होटल पहुंचे। उन्होंने कहा, "होटल में 30 कमरे हैं। हादसे के वक्त 18 कमरे बुक किए गए थे। कुछ लोग हादसे से पहले भी होटल छोड़ चुके थे। कमरा नंबर 308 में फंसे व्यक्ति को मोबाइल के जरिए ट्रेस किया जा रहा है। बचाव अभियान जारी है।"

मामलें में अपडेट

  • डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने समयबद्ध जांच की मांग की है।

  • डीजी फायर अविनाश चंद्र ने एनडीआरएफ के रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली।

  • होटल की खिड़कियों पर लोहे की पट्टियां हैं। उन्हें तोड़ा जा रहा है और अंदर जाने का रास्ता बनाया जा रहा है।

  • दूसरी और तीसरी मंजिल पर काफी धुआं है। दमकलकर्मियों को वहां पहुंचने में परेशानी हो रही है।

  • लखनऊ के दमकल अधिकारी अभय प्रताप सिंह के मुताबिक आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

  • हादसे में बेहोश हुए लोगों को तुरंत नजदीकी सिविल अस्पताल ले जाया गया।

Since independence
hindi.sinceindependence.com