Uttar Pradesh: सुखी परिवार पर मिशनरी वार! जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बनाया, घर में घुसकर मूर्तियां तोड़ीं

उत्तर प्रदेश के संभर जिले से जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जहां पर चर्च की सिस्टर पर घर में जबरन घूसकर हिन्दू देवी देवताओं की मूर्ति पर थूकने के बाद जला दिया और पत्नी पर जबरन धर्म बदलने का आरोप लगाया गया। मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है।
Uttar Pradesh: सुखी परिवार पर मिशनरी वार! जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बनाया, घर में घुसकर मूर्तियां तोड़ीं

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से जबरन धर्म परिवर्तन के प्रयास का मामला सामने आया है। हिंदू धर्म के देवी-देवताओं को जला कर धर्मांतरण का आरोप लगाया गया है।

जबरन धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने और हिंदू देवी-देवताओं के अपमान की खबर के बाद से तनावपूर्ण माहौल है। हालांकि डीएम के आदेश पर एसडीएम व सीओ ने जांच शुरू कर दी है. वहीं एसपी चक्रेश मिश्रा ने जांच के नतीजे आने के बाद कार्रवाई की बात कही है।

महिला पर ईसाई बनने का दबाव बनाया जा रहा

इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि एक महिला पर ईसाई बनने का दबाव बनाया जा रहा था। चर्च की सिस्टर पर घर में घुसकर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें और मूर्तियां जलाने का आरोप लगाया गया है। नखासा थाना क्षेत्र के गांव सिरसा से गंभीर मामला सामने आया है।

सिस्टर ने उनके घर पहुंचकर देवताओं की तस्वीरों पर थूक दिया

बताया जा रहा है कि विलियम ईसाई है और उसकी पत्नी सुनीता हिंदू है। विलियम के अनुसार, पत्नी एक अलग धर्म होने के बावजूद हिंदू देवी-देवताओं की पूजा करती है।

जबकि वह ईसाई धर्म को मानते हैं। दोनों के बीच धर्म को लेकर कोई झगड़ा नहीं है और दोनों खुश हैं। हाल ही में गांव के चर्च स्कूल की दो सिस्टर ने उनके घर पहुंचकर देवताओं की तस्वीरों पर थूक दिया और हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और तस्वीरें जला दीं।

मामले पर पुलिस भी सक्रिय

आरोप है कि सिस्टर विलियम की पत्नी पर ईसाई बनने का जबरन दबाव बना रही थी। जिसके बाद विलियम ने अपनी व्यथा का वीडियो वायरल कर दिया। इस पर पुलिस भी सक्रिय हो गई।

विलियम की पत्नी ने भी चर्च की सिस्टर के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन कर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा नेता हरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Since independence
hindi.sinceindependence.com