ताजिया जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी, वीडियो वायरल होने के बाद मोहम्मद शकील सहित 3 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले का 10 अगस्त बुधवार की शाम को पाकिस्तान जिंदाबाद का एक वीडियो तेजी से वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग भड़क गये। जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस को शिकायत की थी।
ताजिया जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी, वीडियो वायरल होने के बाद मोहम्मद शकील सहित 3 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मुहर्रम के मौके पर मातम के जुलूस के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि मुहर्रम के दिन लकड़ी का खेल खेला जा रहा था, जिसमें एक पक्ष पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहा था। फिलहाल वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर धीरे-धीरे देश विरोधी नारे लगाने की बात फैल रही

पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है कि कहीं इसके पीछे कोई द्वेषपूर्ण मंशा तो नहीं है या किसी तरह की साजिश तो नहीं है। पुलिस जांच के बाद ही कोई कार्रवाई कर सकेगी। दरअसल, वायरल वीडियो जौनपुर जिले के सुरेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव भानपुर का बताया जा रहा है। मुहर्रम के दिन ताजिया दफनाने के बाद मुस्लिम समुदाय द्वारा लकड़ी का खेल खेला जा रहा था, इस दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। सोशल मीडिया पर धीरे-धीरे देश विरोधी नारे लगाने की बात फैल रही है।

वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया जांच

10 अगस्त बुधवार की शाम को विडियो तेजी से वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग भड़क गये। जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस को शिकायत की थी। जब पुलिस के द्वारा वायरल वीडियो की पड़ताल की गई तो जांच में आपत्तिजनक नारेबाजी की बात सही निकली थी। वीडियो के आधार पर कार्यवाई करते हुए मोहम्मद शकील, जीशान, अब्दुल, मोहम्मद हारिस को गिरफ्तार कर लिया, जल्द और लोगों को भी पुलिस गिरफ्तार करेगी।

Since independence
hindi.sinceindependence.com