UP: बिजनौर में कांवड की खंडित, कलश से निकाला जल, मुस्लिम युवकों पर आरोप

UP Bijnor News: बिजनौर के खेड़की में मुस्लिम समुदाय के युवकों ने रात्रि में विश्राम कर रहे कांवड़ियों के कलश में से जल निकालकर ले जाने की शरारत की।
कांवडियों को समझाती पुलिस।
कांवडियों को समझाती पुलिस।

UP Bijnor News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चांदपुर पैजनिया मार्ग पर खेड़की गांव के पास बुधवार रात कांवड़ियों के कांवड़ खंडित कर दिए गए। आरोप है कि गांव के दो मुस्लिम युवकों ने जान-बूझकर ऐसा किया।

इसके बाद वहां सैकड़ों शिवभक्त कांवड़िया जमा हो गए। हंगामे के बीच कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और हालात को काबू करने की कोशिश की।

समझाइश के लिए पुलिस को करनी पड़ी मशक्त

बिजनौर पुलिस के अनुसार खेड़की में मुस्लिम समुदाय के युवकों ने रात्रि में विश्राम कर रहे कांवड़ियों के कलश में से जल निकालकर ले जाने की शरारत की। इस पर कांवड़ियों ने रोष जताया।

इस खबर के फैलते ही आसपास में रुके हुए सैकड़ों की संख्या में कांवड़िए जमा हो गए और उनको मनाने के लिए पुलिस अधिकारी मशक्कत करते रहे। दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय के लोग भी एकत्र होकर इस्लामिक नारे लगाने लगे।

बताया गया है कि शिव भक्त कांवड़ को बुलंदशहर के खानपुर ले जाने वाले थे। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने कांवड़ियों को समझाया। इसके बाद सुबह जाकर हालात तब सामान्य हुए, जब डाक कांवड़ के जरिए पुनः गंगा जल लाया गया और कांवड़ आगे रवाना हुई।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com