UP News: कांग्रेस को फिर झटका, शास्त्री के पोते विभाकर ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, बीजेपी में हुए शामिल

Vibhakar Shastri: अशोक चव्हाण के बाद अब लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। वह यूपी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए।
UP News: कांग्रेस को फिर झटका, शास्त्री के पोते विभाकर ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, बीजेपी में हुए शामिल

Vibhakar Shastri Resignedआने वाले कुछ महीनों में हमारे देश में लोकसभा के चुनाव आयोजित किए जाने हैं। इससे पूर्व, कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की सूची दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। अब इस कड़ी में जुड़े हैं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के पोते, विभाकर शास्त्री, जिन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। विभाकर ने कांग्रेस को अलविदा कहकर भारतीय जनता पार्टी में अपनी नई राजनीतिक यात्रा शुरू की है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक ट्वीट करके अपने इस्तीफे की जानकारी साझा की है। उनके ट्वीट के मुताबिक, उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता को त्याग दिया है। इसके अलावा, हाल ही में महाराष्ट्र के प्रमुख नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में प्रवेश किया है।

ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की

विभाकर शास्त्री ने ट्वीट कर कहा, 'माननीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी, मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी विभाकर शास्त्री बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस दौरान बीजेपी के कई नेता भी मौजूद रहे। विभाकर शास्त्री ने ऐसे समय में इस्तीफा दिया है, जब कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं।

बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले विभाकर शास्त्री?

विभाकर शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मैं लाल बहादुर शास्त्री के 'जय जवान, जय किसान' के दृष्टिकोण को और मजबूत करके देश की सेवा कर सकूंगा। उन्होंने कहा, 'मैं मेरे लिए बीजेपी के दरवाजे खोलने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ब्रजेश पाठक के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। इंडि अलायंस की कोई विचारधारा नहीं है, उनका मकसद बस पीएम को हटाना है. राहुल गांधी को बताना चाहिए कि कांग्रेस की विचाधारा क्या है।'

अशोक चव्हाण भी छोड़ चुके कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर चल रहा है. पार्टी छोड़कर नेताओं के जाने का सिलसिला ऐसे समय पर शुरू हुआ है, जब कुछ महीनों के भीतर देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। सोमवार को ही महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया और सोमवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. इसी तरह से असम कांग्रेस के विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com