UP Nikay Chunav: सीएम योगी का दावा- 'कानपुर में दंगे और कर्फ्यू के लिए आरोपी को सपा ने दिया टिकट, बनते थे तमंचे'

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पर गंभीर आरोप लगाए।
UP Nikay Chunav: सीएम योगी का दावा- 'कानपुर में दंगे और कर्फ्यू के लिए आरोपी को सपा ने दिया टिकट, बनते थे तमंचे'

UP Nikay Chunav 2023: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कहा कि जो लोग में कर्फ्यू और दंगे के लिए जिम्मेदार थे, वे आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बनकर आपके सामने हैं। प्रचार अभियान के अंतिम दिन बीजेपी के ओर से सीएम योगी ने विरोधियों पर जमकर जुबानी हमला किया।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कानपुर वासियों से नगर निकाय चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करते हुए कहा,' जो लोग कानपुर के कर्फ्यू के लिए जिम्मेदार थे, दंगे के लिए जिम्मेदार थे,कानपुर में भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ करने के जिम्मेदार हैं, वो लोग आज सपा के प्रत्याशी बनकर आपके सामने आए हैं।’’

उन्होंने परोक्ष रूप से तंज कसते हुए कहा कि मातृ शक्ति और रामायण जैसे पवित्र ग्रंथ के विषय में उनकी कैसी-कैसी टिप्पणियां होती हैं, ये किसी से छिपा हुआ नहीं है।

कानपुर की आज नई पहचान

आदित्यनाथ ने कहा कि सपा की सरकार के समय इसी कानपुर में कट्टे (तमंचे) बनते थे, आज कानपुर में डिफेंस कॉरिडोर का एक नया नोड तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश के रक्षा उत्पादन के केंद्र के रूप में कानपुर एक नई पहचान बना रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी कानपुर कर्फ्यू के लिए जाना जाता था, आज कानपुर में हवाई अड्डा बनकर तैयार हो चुका है और इसी महीने इसका उद्घाटन होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ-कानपुर के बीच में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस हाईवे एक नई पहचान बना रहा है।

बुंदेलखंड बनेगा धरती का स्वर्ग

बाद में बांदा में एक जनसभा में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड से आज बंजर और बीहड़ की समस्या समाप्त हुई है और यह धरती का स्वर्ग बनेगा। उन्होंने कहा कि चार माह में बांदा के हर घर को नल से शुद्ध जल देने का काम पूरा होने जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस बांदा की पहचान कभी कूड़े के ढेर के रूप में होती थी, आज आप सब देख रहे होंगे कि यहां चौड़ी सड़कें और चमचमाती स्ट्रीट लाइट जल रही हैं और सुंदर पार्क इसकी शोभा बढ़ा रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com