Haridwar Dharma Sansad Hate Speeches: हिंसा भड़काने वालों पर FIR दर्ज‚ यूजर्स बोले- नफरत फैलाने वालों पर सरकार मौन क्याें, जा​निए क्या है पूरा मामला

मुस्लिम समुदाय को लेकर विवादित बयानबाजी और भड़काऊ भाषण देने के बाद वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके साथ अन्य लोगों पर भी आरोप लगे हैं।
Haridwar Dharma Sansad Hate Speeches:  हिंसा भड़काने वालों पर FIR दर्ज‚ यूजर्स बोले- नफरत फैलाने वालों पर सरकार मौन क्याें, जा​निए क्या है पूरा मामला

मुस्लिम समुदाय को लेकर कथित रूप से विवादित भाषण देने की बात उठ रही है।

हरिद्वार. उत्तराखंड में तीन दिन तक चली धर्म संसद में विवादित भाषण के मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। मुस्लिम समुदाय को लेकर विवादित बयानबाजी और भड़काऊ भाषण देने के बाद वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके साथ अन्य लोगों पर भी आरोप लगे हैं। जानकारी के अनुसार गुलबहार नाम के युवक ने हरिद्वार कोतवाली में मामला दर्ज कराया है।

अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस पूरे मामले के बाद अब सोशल मीडिया पर यूजर्स कह रहे हैं कि जब भड़काऊ कॉमेडी के नाम पर जब मुन्नवर फारूकी और कुनाल कामरा जैसे स्टैंडअप कॉमेडियंस को बैन किया जा सकता है तो फिर धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ क्या कड़ी र्कारवाई नहीं होनी चाहिए?

<div class="paragraphs"><p>17 से 19 दिसंबर तक हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था</p></div>

17 से 19 दिसंबर तक हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था

क्या है पूरा मामला

दरअसल 17 से 19 दिसंबर तक हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था। इसमें मुस्लिम समुदाय को लेकर कथित रूप से विवादित भाषण देने की बात उठ रही है। इस सम्मेलन में कई संतों के अलावा भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय भी शामिल हुए।

इस सम्मेलन से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरटीआई कार्यकर्ता और तृणमूल कांग्रेस के साकेत गोखले ने विरोध दर्ज कराया है।

मंच से कही गई थी भड़काऊ बातें, संत प्रबोधानंद गिरि अब भी बोल रहे 'मैं अपने बयान पर कायम'

प्रबोधानंद गिरि को एक वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हिंदुओं को हथियार उठाना चाहिए। एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा है उससे मैं शर्मिंदा बिल्कुल नहीं हूं...। मैं पुलिस से नहीं डरता हूं...।

मैं अपने बयान पर कायम हूं। ये बात कहने वाले प्रबोधानंद गिरि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बीजेपी नेताओं के साथ फोटो खिंचवा चुके हैं। एक फोटो में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी उनके पैर छूते नजर आ रहे हैं।

<div class="paragraphs"><p>प्रबोधानंद गिरि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बीजेपी नेताओं के साथ फोटो खिंचवा चुके हैं। एक फोटो में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी उनके पैर छूते नजर आ रहे हैं।</p></div>

प्रबोधानंद गिरि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बीजेपी नेताओं के साथ फोटो खिंचवा चुके हैं। एक फोटो में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी उनके पैर छूते नजर आ रहे हैं।

धर्म संसद में स्पीकर को यति नरसिम्हनन्द बताया जा रहा
बताया जा रहा है कि उन्होंने कहा ​था कि वो 40 करोड़ की इकॉनमी हैं। आप 100 करोड़ हैं... लेकिन यहां आपके बच्चे नहीं हैं... आर्थिक शक्ति अब उनके पास चली गई है। 9 साल की उम्र में जो मैं सुन रहा था... आज मैं बूढ़ा हो गया हूं.... तब भी आर्थिक बहिष्कार की बात हो रही थी, वही आज हो रहा है। तुम खुद को कब अपडेट करोगे? अब तलवारों को भूल जाओ। तलवार का इस्तेमाल तो अब केवल मंचों पर दिखाने के लिए ही किया जाता है। युद्ध में विजेता वो होता है जिसके हथियार दुश्मन से ज्यादा मजबूत होते हैं... झूठ के झांसे में न आएं.... अधिक से अधिक बच्चे और अच्छे से अच्छे हथियार.... ये ही आपको बचाने वाले हैं.... हम बस अभी साथ खड़े हैं... और कितने दिनों तक हैं कोई नहीं जानता... हर आदमी को अपनी लड़ाई खुद लड़नी पड़ती है... हर आदमी को अपना घर बचाना है...
<div class="paragraphs"><p>मुस्लिम समुदाय को लेकर कथित रूप से विवादित भाषण देने की बात उठ रही है।</p></div>
आखिर कैसे टर्की राष्ट्रपति एर्दोगन के इस्लामी राग ने टर्किश करेंसी लीरा को बना दिया डॉलर के मुकाबले 25 प्रतिशत मजबूत
मुनव्वर फारूकी को लगातार उन चुटकुलों की सजा दी गई, जो उन्होंने बताए तक नहीं, लेकिन धर्म संसद के उन सदस्यों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जिन्होंने विवादित शब्द बोले।
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शमा मोहम्मद
स्वरा ने IPS अशोक कुमार को गुड मॉर्निंग कहते हुए लिखा हरिद्वार हेट असेम्बली. इसी के साथ टेनिस स्टार मार्टिना नवरातिलोवा ने भी इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, ‘यह क्या हो रहा है?’
स्वरा भास्कर / टेनिस स्टार मार्टिना नवरातिलोवा

उधर, साकेत गोखले ने मामले को लेकर ट्वीट कर कहा कि उन्होंने ज्वालापुर थाने में एसएचओ को शिकायत दी है। उन्होंने लिखा कि 24 घंटे के भीतर आयोजकों और वक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष मामला दर्ज किया जाएगा।

गौरतलब है कि इस सम्मेलन का आयोजन यति नरसिम्हाानंद ने ही किया था। इस सम्मेलन में हिंदू रक्षा सेना के अध्यक्ष स्वामी प्रमोदानंद गिरी, स्वामी आनंदस्वरूप, साध्वी अन्नपूर्णा आदि वक्ताओं के रूप में शामिल हुए थे। अधिवेशन में शामिल हुए भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय पर भी आरोप लगाया जा रहा है, हालांकि अश्विनी का कहना है कि वह कार्यक्रम में केवल तीस मिनट रुके थे।

विदेश में किया देश का नाम खराब, कई हस्तियों ने धर्म के इन ठेकेदारों को जम कर कोसा

<div class="paragraphs"><p>मुस्लिम समुदाय को लेकर कथित रूप से विवादित भाषण देने की बात उठ रही है।</p></div>
CM चन्नी ने माना, कपूरथला में हुई थी मॉब लिंचिंग, बोले- धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का कोई सबूत नहीं, चन्नी की पीसी के बाद गुरुद्वारे का केयर टेकर अरेस्ट

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com