Kedarnath: केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान घोड़े को जबरन कराई गई 'स्मोकिंग', तड़पता हुआ आया नजर; देखें VIDEO

Kedarnath: वीडियो में दो युवकों ने घोड़े के मुंह को कसकर पकड़ा हुआ है और उसकी एक नाक पर अपना हाथ रखकर बंद कर दिया है। जबकि दूसरी नाक से सिगरेट पिलाने की कोशिश हो रही है।
घोड़े के साथ क्रूरता का वीडियो वायरल (Image Source : Twitter)
घोड़े के साथ क्रूरता का वीडियो वायरल (Image Source : Twitter)

Kedarnath: उत्तराखंड से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान दो लोगों ने एक घोड़े को जबरन सिगरेट पिलाने की कोशिश की है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो युवकों ने घोड़े के मुंह को कसकर पकड़ा हुआ है और उसकी एक नाक पर अपना हाथ रखकर बंद कर दिया है। जबकि दूसरी नाक से सिगरेट पिलाने की कोशिश हो रही है। इस पूरी घटना के दौरान घोड़ा छटपटाता नजर आया। लेकिन युवकों ने अपनी इस करतूत को अंजाम देना जारी रखा।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान का है। वीडियो देखने वाले यूजर्स ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी पर जोर दिया है।

Since Independence पर यहां देखें VIDEO...

पहले भी सामने आए चुके कई मामले

इस तरह की क्रूरता से घोड़ों का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई वीडियोज सामने आईं हैं, जिनमें पशुओं के साथ क्रूरता का दृश्य देखा जा सकता है। केदारनाथ मंदिर जाने के रास्ते में कई मालिक अपने घोड़ों के साथ बुरा व्यवहार करते नजर आते हैं। उनका शोषण करते हैं। उनके साथ मारपीट करते हैं। मालिकों की इन सब करतूतों के चलते कई घोड़ों को अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है।

logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com