Survey: पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ही बीजेपी ने पलट दी बाजी! सर्वे में बड़ा खुलासा

West Bengal News: इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने खेला करते हुए टीएमसी को मात देने की रणनीति बनाई है। सर्वे भी बीजेपी की जीत की ओर इशारा कर रहे हैं।
Survey: पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ही बीजेपी ने पलट दी बाजी! सर्वे में बड़ा खुलासा

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सियासी बिगुल बज चुका है। सभी दलों ने अपना-अपना प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने भी चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। इस बार पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। ऐसे में दोनों दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

जहां एक ओर पीएम मोदी प्रचार के पश्चिम बंगाल पहुंचे और कूचबिहार में एक जनसभा को संबोधित किया। वहीं, दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने भी कूचबिहार रैली की और आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं।

ईटीजी रिसर्च सर्वे में बीजेपी निकली आगे

इस बीच ETG रिसर्च सर्वे ने पश्चिम बंगाल में एक सर्वे किया है। इस सर्वे में बीजेपी की जीत का अनुमान लगाया गया है। सर्वे में 42 सीटों वाले पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 20 से 24 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, ममता बनर्जी के नेतृ्त्व वाली टीएमसी को 17 से 21 सीट मिलने की उम्मीद है, जबकि कांग्रेस के खाते में 0 से 2 सीट जा सकती हैं।

किसको दल को कितना वोट?

अगर बात करें वोट शेयर की तो यहां बीजेपी को सबसे ज्यादा 42 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है, जबकि तृणमूल कांग्रेस 40 प्रतिशत वोट हासिल कर सकती है। वहीं, सबसे कम वोट कांग्रेस के खाते में जाते दिख रहा है। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में 11 पर्सेंट और अन्य को 7 फीसदी वोट मिल सकता है।

पिछले चुनाव में TMC ने मारी थी बाजी

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में यहां बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला था। पिछले चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 18 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि टीएमसी ने 23 सीट पर कब्जा किया था। वहीं, कांग्रेस 1 सीट जीतने में सफल रही थी।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com