West Bengal: लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC नेता तापस रॉय BJP में शामिल

West Bengal News: तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता तापस रॉय भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने 4 मार्च को अपने विधानसभा सदस्य और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया था।
West Bengal: लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC नेता तापस रॉय BJP में शामिल

Tapas Roy Tapas Roy joins BJP: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों को भाजपा एक के बाद एक झटके दे रही है। कांग्रेस समेत लगभग सभी विपक्षी दलों के कई नेता भाजपा में शामिल हो चुके और यह क्रम जारी है। अब पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता तापस रॉय बुधवार को आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए।

तापस रॉय ने 4 मार्च को अपने विधानसभा सदस्य और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया था। रॉय का भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने स्वागत किया।

कहा, टीएमसी असामाजिक तत्वों के प्रभुत्व वाली पार्टी

रॉय ने कहा, “आज से, मैं भाजपा परिवार का हिस्सा हूं और जब तक मैं जीवित हूं, यहीं रहूंगा। मैं भाजपा नेतृत्व के निर्देशानुसार उतनी ही ईमानदारी से काम करने का प्रयास करूंगा, जो मैंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में किया है। मेरे लिए तृणमूल कांग्रेस में बने रहना असंभव था, जो लोकतांत्रिक मर्यादा की परवाह किए बिना राज्य सरकार चला रही है। तृणमूल शेख शाहजहां, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार जैसे असामाजिक तत्वों के प्रभुत्व वाली पार्टी बन गई है। इसलिए, मैंने तृणमूल छोड़ दी है और भाजपा में शामिल हो गया हूं।”

कुणाल घोष बोले, रॉय का जाना बेहद दुख की बात

रॉय के भाजपा में शामिल होने पर बागी तृणमूल नेता कुणाल घोष, जो पार्टी के राज्य महासचिव बने हुए हैं, ने कहा कि अगर सत्तारूढ़ पार्टी नेतृत्व ने सही समय पर पहल की होती, तो रॉय जैसे वरिष्ठ नेता के बाहर जाने से बचा जा सकता था। घोष ने कहा, "व्यक्तिगत रूप से, रॉय का भाजपा में शामिल होना बेहद दुख की बात है।"

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com