Facebook COO Resign: फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग का इस्तीफा, एफबी पोस्ट लिख कही ये बात

फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में बताया है कि आगे चलकर वो अब समाज के हितों के लिए काम करने वाली हैं। इतना ही नहीं शेरिल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का जिक्र करते हुए कहा कि, अब पहले के मुकाबले काफी कुछ बदल चुका है।
Facebook COO Resign: फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग का इस्तीफा, एफबी पोस्ट लिख कही ये बात
Facebook COO Sheryl SandbergPhoto | social media
Facebook COO Resign: फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) की COO ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फेसबुक सीओओ शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) ने बतया कि वे अपना पद छोड़ रही हैं। फेसबुक की ओर से भी ये सूचना जारी की गई है। हालांकि ये साफ नहीं हुआ है कि शेरिल ने किन वजहों से इस्तिफा दिया है। उन्होंने अपनी एक पोस्ट में ये जरूर बता दिया है कि अब आगे वे क्या करने वाली है।

शेरिल ने फेसबुक पोस्ट में लिखा...

photo | meta
फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में बताया है कि आगे चलकर वो अब समाज के हितों के लिए काम करने वाली हैं। इतना ही नहीं शेरिल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का जिक्र करते हुए कहा कि, अब पहले के मुकाबले काफी कुछ बदल चुका है। जो भी प्रोडक्ट हम बनाते हैं, उसका लोगों पर काफी असर पड़ता है। इसलिए ये हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम लोगों की प्राइवेसी को सुरक्षित रखें. बता दें कि शेरिल पिछले 14 सालों से इस कंपनी के साथ बतौर COO जुड़ी थीं। उन्होंने कहा कि, जब मैंने 2008 में कंपनी ज्वाइन की थी तो तब सोचा था कि अगले पांच साल तक मैं यहां रहूंगीं, लेकिन 14 साल गुजर गए। जिसके बाद अब जिंदगी का नया चैप्टर लिखने का वक्त आ गया है।
Facebook COO Sheryl Sandberg
इंटरनेट पर फेसबुक बना रहा है एक अलग दुनिया: जानिए क्या है ‘मेटावर्स’ और इससे किस तरह बदलेगी आपकी लाइफ?

CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा: उन्होंने मुझे सिखाया कंपनी कैसे चलाई जाती है

हालांकि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी एक पोस्ट में ये साफ किया कि शेरिल सैंडबर्ग फेसबुक के साथ जुड़ी रहेंगीं। उन्होंने अपन पोस्ट में बताया कि शेरिल फेसबुक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का हिस्सा रहेंगीं। साथ ही जुकरबर्ग ने ये भी बताया कि कौन फेसबुक का अगला सीओओ होगा। जेवियर ओलिवन को फेसबुक का नया सीओओ बनाया गया है।

शेरिल सैंडबर्ग के मेटा सीओओ के पद से इस्तीफे की घोषणा के बाद सीईओ मार्क ज़करबर्ग ने एक नोट लिखा है। उन्होंने लिखा, "शेरिल ने जब 2008 में मेरे साथ काम शुरू किया... तब मैं सिर्फ 23 साल का था और कंपनी चलाने को लेकर...मुझे बमुश्किल ही कोई नॉलेज थी।" ज़करबर्ग ने कहा कि शेरिल ने मुझे सिखाया कि कंपनी कैसे चलाई जाती है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com