HCL की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रोशनी 100 शक्तिशाली महिलाओं में शामिल

रोशनी की कुल सम्पंत्ति 36 हजार 800 करोड़ रुपए है। wealth hurun india rich list (2019) ( आईआईएफएल ) के अनुसार रोशनी नाडर को भारत की सबसे अमीर महिला में शामिल किया गया है
HCL  की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रोशनी 100 शक्तिशाली महिलाओं में शामिल

डेस्क न्यूज.  रोशनी नाडर मल्होत्रा HCL एंटरप्राइज में वर्तमान की एक कार्यकारी निदेशक और सीईओ हैं। वह HCL के संस्थापक शिव नाडर की बेटी हैं। बता दें कि 2019 में हुए फाॅब्स वल्र्ड की 100 सबसे  शक्तिशाली महिलाओं की सूची में उन्हें 54वां स्थान मिला है और इसे लेकर वे खासी चर्चा में है। रोशनी की कुल सम्पंत्ति 36 हजार 800 करोड़ रुपए है। wealth hurun india rich list (2019) ( आईआईएफएल ) के अनुसार रोशनी नाडर को भारत की सबसे अमीर महिला में शामिल किया गया है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब रोशनी इस तरह फेमस हुई हैं, वे 2017 , 2018 , 2019 में भी पॉवरफुल वुमन की सूची में शामिल हो चुकी है।

कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल ने शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर को नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है

हाल ही में एचसीएल टेक्नोलाॅजी के संस्थापक एवं अध्यक्ष शिव नाडर ने पद से हटने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल ने शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर को नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। वहीं अब शिव नाडर मुख्य रणनीति के पदों के साथ कंपनी के प्रंबध निदेशक के तौर पर रहेंगे।

यूके में सीएनएन में न्यूज प्रोड्यूसर के तौर पर कार्य कर चुकीं

रोषनी नाडर दिल्ली में पली बढ़ी हैं, उनकी एजुकेशन वंसत वैली स्कूल से हुई। कॅरियर बनाने के लिए उन्होंने नाॅर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से कम्युनिकेशन ग्रेजुएशन किया। उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की। 2009 न्यूज यूके और सीएनएन में न्यूज प्रोड्यूसर के तौर पर उन्होंने कार्य किया। एच सी एल में शामिल होने से पहले उन्होंने विभिन्न कई कंपनियों में कार्य किया। । एचसीएल में शामिल होने के एक साल के भीतर वे कंपनी की कार्यकारी निदेशक और सीइओ बन गईं।

Like and Follow us on :

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com