नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर अमेरिका की टिप्पणी, कहा- BJP के एक्शन से खुश हैं

America On Nupur Sharma Row: नुपुर शर्मा विवादित मामले में अमेरिका ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल की विवादित टिप्पणियों की निंदा (Condemn) की है। अमेरिका का यह बयान विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने जारी किया है।
नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर अमेरिका की टिप्पणी, कहा- BJP के एक्शन से खुश हैं

America On Nupur Sharma Row: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी के बाद नुपुर शर्मा को देश-विदेश में निंदा का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि नीदरलैंड जैसे कई देश उनके सपोर्ट में दिखे लेकिन ज्यादातर देशों ने उनके इस बयान की निंदा की है। ऐसे में हाल ही में अमेरिका की तरफ से भी इस मुद्दे को लेकर एक बयान सामने आया है।

धार्मिक आस्था को आहत करता है नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल का बयान

नुपुर शर्मा विवादित मामले में अमेरिका ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल की विवादित टिप्पणियों की निंदा (Condemn) की है। अमेरिका का यह बयान विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने जारी किया है।

इस बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता (Spokesperson) नेड प्राइस (Ned Price) ने भारत के दोनों नेताओं के धर्म पर दिए बयानों की आलोचना की है।

नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर अमेरिका की टिप्पणी, कहा- BJP के एक्शन से खुश हैं
नहीं थम रही सत्येंद्र जैन की मुश्किलें, ED ने की AAP नेता के 10 ठिकानों पर छापेमारी

BJP के एक्शन से खुश है अमेरिका

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता (Spokesperson) नेड ने बताया कि हम नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल की विवादित टिप्पणियों की निंदा करते है, साथ ही हमें ये जानकार खुशी हुई है कि पार्टी ने सार्वजनिक रूप से उन टिप्पणियों की निंदा की और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की।

आगे उन्होंने कहा कि हम धर्म या आस्था की स्वतंत्रता सहित मानवाधिकार संबंधी चिंताओं पर भारत सरकार के साथ वरिष्ठ स्तर पर नियमित रूप से जुड़ते रहे हैं, और देश में मानवाधिकारों के आदर को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं।

अमेरिका से पहले कई देश जता चुके हैं नाराजगी

बता दें कि इस मामले में अमेरिका से पहले कई इस्लामिक देश नुपुर शर्मा का विरोध कर चुके है। इनमें से कई देश ऐसे भी है जो भारत के करीबी दोस्त माने जाते है।

हाल ही में बांग्लादेश (Bangladesh) में लोगों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Haseena) से विरोध करके इस मामले पर औपचारिक तौर से निंदा करने की मांग की थी। कतर, ईरान, इराक, कुवैत, सऊदी अरब, पाकिस्तान समेत कई इस्लामिक देश पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर भारत की निंदा कर चुके हैं।

नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर अमेरिका की टिप्पणी, कहा- BJP के एक्शन से खुश हैं
Agnipath Scheme पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, "PM मोदी की तपस्या में कमी रह गई"

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com