अमेरिका में फिर गन फायर: एक सनकी ने फिल्मी स्टाइल में चलाईं गोलियां, 4 की मौत‚ खुद को भी किया शूट

तुलसा पुलिस डिपार्टमेंट के डिप्टी चीफ एरिक डलगिश(Eric Dalgleish) ने मीडिया से बताचीत में बताया कि हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि शूटर की मौत कैसे हुई।
अमेरिका में फिर गन फायर: एक सनकी ने फिल्मी स्टाइल में चलाईं गोलियां, 4 की मौत‚ खुद को भी किया शूट
अमेरिका में एक बार फिर फायरिंग(gunfire in USA) का मामला सामने आया है। अमेरिका में 8 दिन के अंदर गोलीबारी की तीसरी हैरान करने वाला मामला आया है। ओक्लाहोमा(Oklahoma) स्टेट के तुलसा(TULSA) सिटी स्थित सेंट फ्रांसिस हॉस्पिटल कैम्पस में गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई। तुलसा पुलिस डिपार्टमेंट के डिप्टी चीफ एरिक डलगिश(Eric Dalgleish) ने मीडिया से बताचीत में बताया कि हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि शूटर की मौत कैसे हुई।

पुलिस ने FB पोस्ट के जरिए बताया कि शूटर मरा गया

यह घटना अमेरिकी समय के अनुसार बुधवार शाम 7.15 बजे के करीब हुआ। पुलिस को शाम 4.52 बजे अलर्ट किया गया था कि 61वीं स्ट्रीट और येल एवेन्यु क्षेत्र में काम्पलेक्स नताली बिल्डिंग में एक शूटर उत्पात मचा रहा है। अलर्ट मिलने के 4 मिनट के अंदर पुलिस वहां पहुंची। पुलिस सूत्रों के अनुसार, हमलावर के पास राइफल थी। वह सेंट फ्रांसिस अस्पताल परिसर में नताली मेडिकल बिल्डिंग में घुस गया। इसके बाद पुलिस ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये बताया कि शूटर मारा गया।

31 मई को कॉन्वोकेशन में महिला टीचर की जान गई, 25 मई को 21 लोगों की मौत हुई

ओक्लाहोमा स्टेट मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. डेविड होल्डन ने एक स्टेटमेंट में कहा कि तुलसा हॉस्पिटल की दिल दहलाने वाली घटना के बारे में जानकर वे स्तब्ध हैं। बता दें कि इससे पहले 31 मई को लुइसियाना राज्य के न्यू ऑरलियंस शहर में एक स्कूल में चल रहे दीक्षांत समारोह(convocation) के दौरान फायरिंग में एक महिला की जान चली गई थी। दो लोग घायल हुए थे। जबकि 25 मई को टेक्सास के एक स्कूल में हुई फायरिंग में 21 लोगों की मौत हुई थी।

लगातार फायरिंग की घटना से सरकार चिंतित

अमेरिका में लगातार हो रहीं इस तरह की फायरिंग को लेकर सरकार चिंतित है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने टेक्सास में स्कूल की शूटिंग में 21 लोगों की मौत के बाद गन लॉ पर अंकुश( calls for curbs on gun laws) लगाने पर जोर दिया है। बता दें कि अमेरिका में पिछले कुछ सालों में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ रही हैं। एक ऑनलाइन डेटाबेस के अनुसार, जो देश में गन वायोलेंस घटनाओं(gun violence incidents) का रिकॉर्ड रखता है, अमेरिका ने 2022 में अब तक 200 से अधिक सामूहिक गोलीबारी(mass shootings) देखी है।
अमेरिका में फिर गन फायर: एक सनकी ने फिल्मी स्टाइल में चलाईं गोलियां, 4 की मौत‚ खुद को भी किया शूट
Singer K.K Passes Away: कोलकाता में सिंगर के.के का निधन‚ लाइव कॉन्सर्ट के बाद होटल में बेहोश हो गए थे

अमेरिकी राष्ट्रपति को दी गई जानकारी

तुलसा में बुधवार की घटना ने अमेरिकियों को झकझोर दिया है और गन कंट्राेल के बारे में बहस बढ़ने लगी है। पुलिस संदिग्ध की पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रही है और अनुमान है कि उसकी उम्र 35 से 40 के बीच थी। व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति जो बाइडेन को शूटिंग के बारे में जानकारी दी गई थी। तुलसा राजधानी ओक्लाहोमा सिटी के उत्तर-पूर्व में लगभग 100 मील (160 किमी) की दूरी पर स्थित है। यहां की आबादीप करीब 411,000 है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com