यहां एक साथ 10 नर्स हो गईं प्रेग्नेंट! जानें आखिर माजरा क्या है?

एक अस्पताल की 11 महिला कर्मचारी एक साथ हो गईं गर्भवती, इनमें से एक डॉक्टर तो 10 नर्स कर्मचारी हैं। दो नर्स कर्मचारियों की डिलीवरी डेट भी एक ही दिन।
यहां एक साथ 10 नर्स हो गईं प्रेग्नेंट! जानें आखिर माजरा क्या है?
साल 2019 में भी 9 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं Pic- KMBC
इस घटना को महज संयोग माना जाए या विधी का विधान... जहां एक हॉस्पिटल की 10 महिला नर्स और एक डॉक्टर कुल 11 महिलाएं एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं। हैरानी की बात तो ये है कि दो नर्सों की डिलीवरी डेट भी सेम बताई गई है। ऐसे में अब ये घटना लोगों और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है। बता दें कि ऐसा पहला केस नहीं है जब एक साथ कई नर्सेंज प्रेग्नेंट हुई हों। दरअसल ऐसा मामला पहले भी सामने आ चुका है।
जानकारी के अनुसार हाल में अमेरिका के Missouri स्थित लिबर्टी हॉस्पिटल की 10 नर्स और 1 डॉक्टर एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं। ये सभी 11 महिलाएं इसी साल जुलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देने वाली हैं।

किसी प्लानिंग के तहत नहीं‚ महज इत्तेफाक

'डेली मेल' की रिपोर्ट के अनुसार ये सभी महिला कर्मचारी ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। दिलचस्प ये है यह सब किसी प्लानिंग के तहत नहीं हुआ बल्कि ये बस इत्तेफाक है। महलाओं ने किसी भी तरह की प्लानिंग से इनकार किया है।
Missouri स्थित एक हॉस्पिटल में एक साथ 11 महिला कर्मचारी प्रेग्नेंट हुईं।
Missouri स्थित एक हॉस्पिटल में एक साथ 11 महिला कर्मचारी प्रेग्नेंट हुईं। (KMBC)

2019 में भी एक साथ 9 नर्स प्रेग्नेंट हो गई थीं

एक साथ इतनी अस्पताल महिलाकर्मियों या मेडिकल स्टाफ के गर्भवती होने का ये पहला केस नहीं है। दरअसल अमेरिका होने का ये कोई पहला मामला नहीं है। बीते पांच साल में अमेरिका में इस तरह का ये तीसरा मामला है। इससे पहले साल 2019 में Maine Medical Center के लेबर और डिलीवरी इकाई की 9 महिला नर्स कर्मचारी एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं। उस समय भी उन सभी नर्स कर्मचारियों की डिलीवरी डेट अप्रैल से जुलाई के बीच आई थी।
Photo courtesy: Anderson Hospital
2018 में 8 नर्स कर्मचारी हो गईं थी एक साथ गर्भवती
ज्ञात हो कि इससे पहले 2018 में भी ऐसा ही कोइंसीडेंस एंडरसन अस्पताल में चुका है। तब वहां काम करने वाली 8 महिला कर्मचारी गर्भवती हो गई थीं। उस दौरान ये घटना भी खूब चर्चा में रही थी।
साल 2019 में भी 9 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं
पति से अफेयर के शक में पत्नी ने करा दिया महिला दोस्त का गैंगरेप, दुष्कर्म का VIDEO भी बनाया
अस्पताल की ओर से जारी की गई थी गर्भवती महिला कर्मचारियों की तस्वीर
ब्रिटेन में भी एक साथ 7 महिला टीचर प्रेग्नेंट हो गईं थीं
ब्रिटेन में भी एक साथ 7 महिला टीचर प्रेग्नेंट हो गईं थीं (फोटो- फेसबुक)

2019 में 7 महिला टीचर्स एक साथ गर्भवती हुई थीं

ये मामला ब्रिटेन का है। यहां साल 2019 में यहां Oak Street Elementary School में पढ़ाने वाली 7 महिला टीचर एक साथ गर्भवती हो गई थीं। तब यहां स्कूल के प्रिंसिपल ने एक साथ महिलाओं को मैटरनिटी लीव दी थी। उस दौरान भी स्कूल की ओर से फेसबुक पर प्रेग्नेंट टीचर्स की फोटोज शेयर की गई थीं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com