Pakistan: पाकिस्तान में इमरान विरोधी और समर्थक आमने-सामने, भीड़ ने सुप्रीम कोर्ट को घेरा; जानें पूरा हाल

Pakistan News: पाकिस्तान में आर-पार की लड़ाई शुरू हो गई है। एक तरफ इमरान खान के समर्थक हैं तो वहीं दूसरी तरफ इमरान खान के विरोधी। PTI के 7 हजार समर्थकों को पुलिस ने उठाया है।
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते पीडीएम के कार्यकर्ता। (फोटो-डॉन न्यूज)
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते पीडीएम के कार्यकर्ता। (फोटो-डॉन न्यूज)

Pakistan News: पाकिस्तान में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई तो अब इमरान विरोधी राजनीतिक पार्टियां एक मंच पर आ गई हैं। इमरान की रिहाई के खिलाफ PDM ने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं उग्र भीड़ ने वहां अपना कैंप लगा लिया है।

दरअसल, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) कई पार्टियों से मिलकर बना संगठन है। इसमें सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUIF) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) सहित कई पार्टियां शामिल हैं।

PTI का ट्वीट, 7000 कार्यकर्ताओं को जेल में डाला

इमरान खान की पार्टी पीटीआई की तरफ से ट्वीट कर कहा गया,' करीब 7000 पीटीआई कार्यकर्ताओं, नेताओं और महिलाओं को जेल में डाल दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां सुप्रीम कोर्ट पर कब्जा करने और संविधान को खत्म करने में गुंडों की मदद कर रही हैं। सभी शांतिपूर्ण विरोध के लिए तैयार रहें, क्योंकि एक बार संविधान और सुप्रीम कोर्ट के नष्ट हो जाने के बाद, पाकिस्तान के सपने का अंत हो जाएगा।

आर्मी मेरी पार्टी को कुचलने पर आमादा: इमरान

दो दिन पहले ही इमरान खान ने अपनी रिहाई के बाद देश को संबोधित किया था। उन्होंने आर्मी को राजनीति में आने के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाने की सलाह दी थी। इमरान ने कहा था कि सैन्य प्रतिष्ठान उनकी पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को कुचलने पर आमादा है।

उन्होंने सैन्य नेतृत्व से 'पीटीआई-विरोधी' नीति की समीक्षा करने का आग्रह करते हुए कहा था कि सेना द्वारा उठाए गए कदमों की वजह से पहले ही देश आपदा के कगार पर आ गया है।

सुप्रीम कोर्ट से इमरान को किया था गिरफ्तार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को अर्धसैनिक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे थे और बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर रहे थे।

इसके बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा फैली थी। हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस गिरफ्तारी को अवैध बताया था। इसके बाद इमरान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते पीडीएम के कार्यकर्ता। (फोटो-डॉन न्यूज)
Pakistan: पाकिस्तान में गृहयुद्ध की शुरुआत? सड़कों पर समर्थक कर रहे तोड़फोड़, आगजनी; पूरे देश में इंटरनेट बंद
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते पीडीएम के कार्यकर्ता। (फोटो-डॉन न्यूज)
Pakistan: इमरान खान पर फिर चली गोली!.. हाईकोर्ट परिसर से निकलते वक्त फायरिंग ने मचाई खलबली

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com