पाकिस्तान की पंजाब असेम्बली में जूतम-पैजार: PTI और PML-N विधायकों के बीच चले लात घूंसे, डिप्टी स्पीकर के बाल नोंचे, थप्पड़ मारे

इमरान खान के विधायक और शाहबाज शरीफ की पार्टी समेत अन्य पार्टियों के नेताओं के बीच ऐसी मारपीट हुई की बात जूतम पैजार तक जा पहुंची। इस दौरान विधानसभा के उपाध्यक्ष सरदार दोस्त मुहम्मद मजारी को भी असेम्बली में घेर कर पीटा गया... उनके थप्पड़ मारे गए और बाल नोच लिए गए... ऐसे में उन्होंने किसी तरह असेम्बली के दरवाजे के बाहर निकलकर खुद को बचाया।
पाकिस्तान की पंजाब असेम्बली में जूतम-पैजार: PTI और PML-N विधायकों के बीच चले लात घूंसे, डिप्टी स्पीकर के बाल नोंचे, थप्पड़ मारे

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में शनिवार को नया मुख्यमंत्री चुने जाने से पहले बवाल हो गया। इमरान खान के विधायक और शाहबाज शरीफ की पार्टी समेत अन्य पार्टियों के नेताओं के बीच ऐसी मारपीट हुई की बात जूतम पैजार तक जा पहुंची।

इस दौरान विधानसभा के उपाध्यक्ष सरदार दोस्त मुहम्मद मजारी को भी असेम्बली में घेर कर पीटा गया... उनके थप्पड़ मारे गए और बाल नोच लिए गए... ऐसे में उन्होंने किसी तरह असेम्बली के दरवाजे के बाहर निकलकर खुद को बचाया। दरअसल पंजाब विधानसभा का सत्र 11:30 बजे शुरू होना था, लेकिन मारपीट की वजह से सदन की कार्यवाही शुरू नहीं हो पाई।

PTI को छोड़ चुके नेताओं के साथ की गई मारपीट, बागियों को बिन पेंदे का लोटा बताने से शुरू हुआ विवाद

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले PTI के मेंबर्स सदन में 'लोटा' लेकर पहुंचे और पार्टी से अलग हुए विधायकों पर 'लोटा, लोटा' चिल्लाने लगे। इस पर PML-N नेता भड़क गए और दोनों गुटों में मारपीट हो गई। इस दौरान सत्र के लिए विधानसभा पहुंचे डिप्टी स्पीकर मजारी पर ट्रेजरी बेंच के लोगों ने हमला बोल दिया। हालांकि, मजारी को असेंबली गार्ड्स ने फौरन उनके चेंबर में शिफ्ट कर दिया। दरअसल, पाकिस्तान में लोटा उन नेताओं को कहा जाता है जो मौका परस्त होते हैं और अपना फायदा देखकर पाला या पार्टी बदल लेते हैं।

दो उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर

बता दें कि पंजाब की राजनीति के लिए दो उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। हमजा शहबाज PML-N और उनके एलायंस (PDM) की तरफ से उम्मीदवार हैं। वहीं, PML-Q के नेता परवेज इलाही को इमरान खान की पार्टी PTI का सपोर्ट है।
पाकिस्तान की पंजाब असेम्बली में जूतम-पैजार: PTI और PML-N विधायकों के बीच चले लात घूंसे, डिप्टी स्पीकर के बाल नोंचे, थप्पड़ मारे
क्या सोनिया की जगह कांग्रेस की कमान संभाल नैया पार लगाएंगे प्रशांत किशोर? पार्टी अध्यक्ष के घर कांग्रेस की आपात बैठक में मंथन

हमजा शहबाज की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी

इससे पहले बुधवार को लाहौर हाईकोर्ट ने हमजा शहबाज के जल्दी चुनाव कराने और डिप्टी स्पीकर की पावर को बहाल करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने डिप्टी स्पीकर को 16 अप्रैल को चुनाव कराने के आदेश दिए थे। पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार से इस्तीफा ले लिया था। 1 अप्रैल को गवर्नर को इस्तीफा देने के बाद से पंजाब में CM की कुर्सी खाली है।

Related Stories

No stories found.