पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत का निधन, बुधवार रात से थी तबीयत खराब लेकिन हॉस्पिटल जाने से किया इंकार

आमिर लियाकत मार्च 2018 में इमरान खान की पार्टी पीटीआई में शामिल हुए थे। इसके बाद वे कराची से सांसद चुने गए। हालांकि बाद में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया
पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत का निधन, बुधवार रात से थी तबीयत खराब लेकिन हॉस्पिटल जाने से किया इंकार

कराची में पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत का निधन हो गया। जियो टीवी ने यह खबर अपने नौकर के हवाले से दी है। वह कराची में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। आशंका जताई जा रही है कि कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हुई है। आमिर लियाकत हाल ही में अपनी दूसरी पत्नी से तलाक और तीसरी शादी को लेकर चर्चा में आए थे।

आमिर लियाकत ने की तीन शादियां
आमिर लियाकत की उम्र महज 49 साल थी। उनका जन्म 1972 में कराची में हुआ था। आमिर लियाकत ने तीन शादियां की थीं। उन्होंने 2018 में दूसरी पत्नी तौबा अनवर से शादी की। फिर उनसे तलाक के बाद 31 साल छोटी दानिया शाह से साल 2022 में ही शादी कर ली। हालांकि शादी के कुछ दिनों बाद ही 18 साल की दानिया ने उनसे तलाक मांगा था।

बुधवार रात से थी तबीयत खराब

जियो न्यूज ने नौकर के हवाले से बताया कि बुधवार रात से उनकी तबीयत खराब थी, लेकिन उन्होंने अस्पताल जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद जब वह दर्द से चिल्लाए तो उसका नौकर पहुंच गया। लेकिन दरवाजा बंद था। दरवाजा तोड़ा गया तो वह कमरे में बेहोश पड़े थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

2018 में इमरान खान की पार्टी में हुए शामिल
आमिर लियाकत मार्च 2018 में इमरान खान की पार्टी पीटीआई में शामिल हुए थे। इसके बाद वे कराची से सांसद चुने गए। हालांकि बाद में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

2016 में एमक्यूएम से तोड़ा नाता

पीटीआई में शामिल होने से पहले, वह मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के एक बड़े नेता थे। लेकिन अगस्त 2016 में उन्होंने पार्टी से नाता तोड़ लिया। उस समय उन्होंने घोषणा की थी कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं। हालांकि 2018 में वह न सिर्फ इमरान खान की पार्टी में शामिल हुए, बल्कि कराची से सांसद भी चुने गए। लियाकत लंबे समय तक मीडिया इंडस्ट्री से जुड़े रहे। 2001 में, उन्होंने Jio TV ज्वाइन किया। इसके बाद वह बोल न्यूज पर भी नजर आए। लियाकत को आखिरी बार बोल हाउस कार्यक्रम में देखा गया था

पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत का निधन, बुधवार रात से थी तबीयत खराब लेकिन हॉस्पिटल जाने से किया इंकार
देश में कोरोना का विस्फोट: 24 घंटे में मिले 7,240 केस, 8 लोगों की मौत

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com