PM Modi US Visit: अमेरिकी सिंगर Mary Millben ने पहले गाया भारतीय राष्ट्रगान फिर छुए PM Modi के पैर; देखें Video

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिन के अमेरिकी दौरे पर हैं। आज शनिवार को आखिरी दिन प्रधानमंत्री ने अप्रवासी भारतीयों के समुदाय को संबोधित किया।
PM Modi US Visit: अमेरिकी सिंगर Mary Millben ने पहले गाया भारतीय राष्ट्रगान फिर छुए PM Modi के पैर; देखें Video

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिन के अमेरिकी दौरे पर हैं, जहां आज यानी शनिवार को आखिरी दिन प्रधानमंत्री ने अप्रवासी भारतीयों के समुदाय को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने भारत का राष्ट्रगान जन…गण…मन…गाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छुए।

हॉलीवुड सिंगर मैरी मिलबेन का ये अंदाज हर भारतीय के दिल में बस गया। मैरी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं, इस कार्यक्रम में बोलते हुए मैरी मिलबेन ने कहा कि पीएम मोदी के इस कार्यकम में हिस्सा लेना मेरे लिए बेहद ही गर्व भरा पल है। मैरी मिलबेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समापन समारोह का हिस्सा बनने पर खुशी जाहिर की और कहा कि वो यहां आकर बहुत ही सम्मानित महसूस कर रही हैं।

बता दें कि अमेरिकी सिंगर ने सुरीली आवाज में जब राष्ट्रगान गाया और उसके बाद झुककर पीएम मोदी के पैर छुए तो जमकर तालियां बजने लगीं।

Since Independence पर यहां देखें VIDEO...

अप्रवासियों ने बनाई एक भारत-श्रेष्ठ भारत की तस्वीर: मोदी

बता दें कि इससे पहले रोनाल्ड रीगन में प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबने जो अमेरिका में एक भारत-श्रेष्ठ भारत की तस्वीर बनाई है। इसके लिए आप सबको बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे अमेरिका में जितना सम्मान मिल रहा है, इसका श्रेय अमेरिका में आपकी मेहनत और अमेरिका के विकास के लिए किए जा रहे आपके प्रयासों को जाता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में रहने वाले मां भारती की हर संतान का अभिनंदन करता हूं।

भाषण में पीएम ने दिखाया भारत का परिदृश्य

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में हो रही इस प्रगति का सबसे बड़ा कारण है भारत का आत्मविश्वास। 140 करोड़ भारतवासियों का आत्मविश्वास ही है जो देश आज प्रगति के राह पर है। उन्होंने आगे कहा कि सैकड़ों वर्षों की गुलामी ने ये आत्म विश्वास हमसे छीन लिया था। आज जो नया भारत हमारे सामने है, उसमें वो आत्मविश्वास लौट आया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये वो भारत है, जिसे अपना रास्ता पता है, दिशा पता है। ये वो भारत है, जिसे अपने निर्णयों और संकल्पों पर कोई कन्फ्यूजन नहीं है।

PM Modi US Visit: अमेरिकी सिंगर Mary Millben ने पहले गाया भारतीय राष्ट्रगान फिर छुए PM Modi के पैर; देखें Video
PM Modi US Visit: सेमी कंडक्टर प्लांट, फाइटर इंजन भी बनेगा भारत में, अमेरिका के साथ अंतरिक्ष से लेकर रेलवे तक करार
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com