Tokyo में जापानी छात्रों ने की PM मोदी से हिंदी में बात! मोदी ने कहा...! देखें VIDEO

बच्चों के साथ पीएम मोदी की(quad summit) बातचीत के वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जापानी बच्चों में से एक ने तो प्रधानमंत्री से हिन्दी में भी बात की। उस बच्चे से प्रभावित होकर पीएम मोदी ने उससे पूछा: "वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी? आप इसे बहुत अच्छा बोलते हैं।"
Tokyo में जापानी छात्रों ने की PM मोदी से हिंदी में बात! मोदी ने कहा...! देखें VIDEO
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को (quad summit) टोक्यो (Tokyo) के एक होटल में भारतीय प्रवासियों के साथ-साथ जापानी नागरिकों ने स्वागत किया। उनके साथ बातचीत के दौरान जो बात सबसे अलग थी, वह थी वहां के बच्चों के साथ उनकी बातचीत। बता दें कि पीएम मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान में हैं।
बच्चों के साथ पीएम मोदी की बातचीत के वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जापानी बच्चों में से एक ने तो प्रधानमंत्री से हिन्दी में भी बात की। उस बच्चे से प्रभावित होकर पीएम मोदी ने उससे पूछा: "वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी? आप इसे बहुत अच्छा बोलते हैं।"
बाद में उस बच्चे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं ज्यादा हिंदी नहीं बोल सकता, लेकिन मैं समझता हूं। प्रधानमंत्री ने मेरा संदेश पढ़ा, और मुझे उनके हस्ताक्षर भी मिले, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। यह बच्चा ग्रेड 5 का छात्र विजुकी है।
Tokyo में जापानी छात्रों ने की PM मोदी से हिंदी में बात! मोदी ने कहा...! देखें VIDEO
झारखंड में लड़की की पिटाई का VIDEO VIRAL: ओरापी गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला
पीएम मोदी के साथ बातचीत के बाद पारंपरिक पोशाक में बच्चों ने कहा, ''उन्होंने हमें अपना आशीर्वाद और ऑटोग्राफ दिया।'' उनमें से एक ने कहा, "पीएम ने मुझसे पूछा कि क्या मैं हिंदी बोल सकता हूं, मैंने उनसे कहा कि मैं नहीं कर सकता।''
पीएम के साथ बातचीत करने वाले बच्चे उनका ऑटोग्राफ पाकर उत्साहित थे। भारतीय प्रवासी ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए "भारत मां का शेर" के नारे लगाए।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com