Texas School Shooting: 18 साल के हमलावर ने स्कूल में की अंधाधुंध फायरिंग,19 बच्चों सहित 24 की मौत

Texas School Shooting: अमेरिका में टेक्सास के स्कूल में एक 18 साल के लड़के ने अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें 19 बच्चे समेत 24 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने फायरिंग से पहले अपनी दादी की जान ली थी।
Texas School Shooting: 18 साल के हमलावर ने स्कूल में की अंधाधुंध फायरिंग,19 बच्चों सहित 24 की मौत
अमेरिका में टेक्सास के स्कूल में हुई अंधाधुंध फायरिंगimage credit - AP

Texas School Shooting:अमेरिका में आज यानी 25 मई को दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। टेक्सास के स्कूल में एक 18 साल के लड़के ने अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें 19 बच्चे समेत 24 लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है।

घटना की जानकारी मिलने पर टेक्सास पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर को मार गिराया।

फायरिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस
फायरिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस image source - google

हमलावर ने अपनी ही दादी पर चलाई पहली गोली

टेक्सास स्कूल फायरिंग मामले में नया खुलासा सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस घटना में हमलावर ने सबसे पहले अपनी दादी पर गोली चलाई थी। 18 साल का यह हमलावर पहले अपनी दादी से मिलने उन के घर गया फिर उनपर गोली चलाई, उसके बाद वह स्कूल में घुसा और वहां अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में 19 बच्चों समेत 24 लोगों की जान चली गई। फिलहाल हमलावर की दादी अस्पताल में भर्ती है जहां उनका इलाज चल रहा है।

सोशल मीडिया पर शेयर की रायफल की तस्वीर

Texas School Shooting: जांच करने पर पुलिस को पता चला है कि, 18 साल के हमालवर ने घटना को अंजाम देने से पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर AR15-style रायफल की तस्वीर शेयर की थी। घटना के बाद रायफल की ये तस्वीर अब सामने आ चुकी है। पुलिस का कहना है कि हमलावर की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, इस कारण ही उसने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जताया शोक

घटना पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शोक व्यक्त किया है। घटना पर बच्चों को श्रद्धांजली देने के लिए व्हाइ़ट हाउस में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया है।

घटना पर देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मैं राष्ट्रपति बनने के बाद ऐसा संबोधन कभी भी नहीं करना चाहता था। घटना के पीडित परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए राष्ट्रपति ने पिछले कुछ सालों में अमेरिका के स्कूलों पर हुए हमलों का भी जिक्र किया।

जो बाइडेन ने आगे कहा कि, मासूम से दिखने वाले बच्चों के साथ ये सब हुआ है। ये बच्चे तीसरी और चौथी ग्रेड के थे। इनमें से बहुत से बच्चों ने अपने दोस्तों को मरते हुए देखा है। आज की रात कई ऐसे माता-पिता हैं, जो अपने बच्चों को फिर कभी देख नहीं पाएंगे। ऐसे में एक बच्चे को खोना अपने शरीर के किसी एक हिस्से को चीर देने जैसा है। राष्ट्रपति ने इस घटना में आरोपी के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने की बात की।

अमेरिका में टेक्सास के स्कूल में हुई अंधाधुंध फायरिंग
कांस्टेबल परीक्षा पेपर लीक मामले में शिक्षा विभाग का बड़ा एक्शन, स्कूल की मान्यता रद्द

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com