UAE की यह फर्म देगी अग्निवीरों को रिटायरमेंट के बाद नौकरी

एरीज़ ग्रुप कंपनी के संस्थापक अध्यक्ष और सीईओ डॉ. सोहन रॉय ने कहा कि हमारी कंपनी विदेश की ऐसी पहली कंपनी होगी जो अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण देगी।
UAE की यह फर्म देगी अग्निवीरों को रिटायरमेंट के बाद नौकरी

UAE के शारजाह में एरीज़ ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष और सीईओ डॉ. सोहन रॉय अपनी कंपनी में उन सैनिकों के लिए नौकरी ऑफर कर रहे हैं जो भारत सरकार की अग्निपथ योजना के तहत अपनी 4 साल की सैन्य सेवा पूरी करेंगे। गौरतलब है कि भारत ने युवाओं के लिए सेना की तीनों शाखाओं में 4 साल के लिए एक भर्ती योजना शुरु की है। इस भर्ती में चयनित युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। अपना 4 साल का सेवाकाल पूरा करने के बाद, उनमें से 25 प्रतिशत सैन्य सेवा में बने रहेंगे और बाकी नागरिक जीवन में लौट आएंगे।

मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

डॉ. रॉय ने कहा कि एरीज़ ग्रुप अपनी आने वाली भर्तियों का 10 प्रतिशत उन सैनिकों के लिए निर्धारित करेगा, जो चार साल की सेवा के बाद नागरिक जीवन में वापस लौटते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “समुद्री उद्योग को अनुशासन और समय की पाबंदी के उच्च मानकों की आवश्यकता होती है। 'अग्निवीरों के लिए पदों को आरक्षित करने का निर्णय संगठन के हित को सोचकर लिया गया है।

अग्निवीरों को नौकरी देने वाली पहली कंपनी होगी एरीज़ ग्रुप

डॉ. रॉय ने बताया कि 'अग्निवर' के लिए 10 प्रतिशत नौकरी आरक्षण की समीक्षा बाद में की जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी विदेश की ऐसी पहली कंपनी होगी जो अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण देगी। इसे हम पहले बैच के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के बाद बढ़ा सकते हैं। डॉ. रॉय ने कहा कि एरीज़ ग्रुप 57 कंपनियों का समूह है जो 17 देशों में काम कर रहा है।

UAE की यह फर्म देगी अग्निवीरों को रिटायरमेंट के बाद नौकरी
CJI एनवी रमना ने कहा- मीडिया चला रहा कंगारू कोर्ट, तर्कहीन बहस एजेंडा

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com