देखें VIDEO: Mike Tyson ने फ्लाइट में यात्री को मारे दे दनादन 'पंच', इस फिल्म से बॉलीवुड में कर रहे डेब्यू‚ ऐसे विवादों में रहा जीवन

अपने गुस्सेल रवैये की वजह से माइक टाइसन (Mike Tyson) एक बार फिर फिर मुश्किल में फंस रहे हैं। दरअसल, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्लेन में सवार एक यात्री के मुंह पर दे दनादन 'पंच' लगाते नजर आ रहे हैं।
देखें VIDEO: Mike Tyson ने फ्लाइट में यात्री को मारे दे दनादन 'पंच', इस फिल्म से बॉलीवुड में कर रहे डेब्यू‚ ऐसे विवादों में रहा जीवन

माइक टायसन (Mike Tyson), दुनिया के सबसे प्रसिद्ध मुक्केबाज रहे तो अपने गुस्सेल रवैये से दुनियाभर में बदनाम भी हुए। जब वे हैवीवेट चैंपियन थे तो उस दौरान अपने कॉम्पिटीटर मुक्केबाज कान काट खाए थे। जिसके बाद उन पर बैन लगा दिया गया था। इसके बाद नाबालिग से रेप का दोषी पाए जाने पर वे लंबे समय तक जेल की हवा भी खाई। कुल मिला कर कहा जाता सकता है कि माइक टाइसन ऐसे मुक्केबाज रहे कि उन्होंने अपनी मुक्केबाजी से दुनियाभर में खूब प्रसिद्धि हासिल की तो अपने कर्मों से उतने ही बदनाम भी हुए... और इन सभी का एक ही कारण रहा वो था उनका गुस्सा।

अब अपने इसी गुस्सेल रवैये की वजह से माइक टाइसन (Mike Tyson) एक बार फिर मुश्किल में फंस रहे हैं। दरअसल, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्लेन में सवार एक यात्री के मुंह पर दे दनादन 'पंच' लगाते नजर आ रहे हैं इससे ऐसा लग रहा है कि वे व्यक्ति पर बेवजह घूंसे बरसा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यात्री माइक टायसन को परेशान कर रहा था, जिसके बाद टायसन ने अपना धैर्य खो दिया और कुछ ही सेकंड में उसके चेहरे पर दर्जनों घूंसे मारे दिए।

अब माइक टाइसन (Mike Tyson) के साथ क्या होगा क्या वे अब दुबारा मुश्किल में फंसने वाले हैं?

जिस तरह से वीडियो में दिख रहा है कि उस नजरिए से देखें तो माइक टायसन का यात्री के चेहरे पर घूंसा मारने का यह वीडियो उनके लिए बड़ी परेशानी का खड़ी कर सकता है। इस मामले में उन्हें दुबारा जेल भी जाना पड़ सकता है और साथ ही उन्हें फ्लाइट में यात्रा करने पर भी बैन लगाया जा स​कता है। दरअसल, ये बाकायदा नियम है कि जो आदतन हिंसक है या शॉर्ट टेम्पर नेचर के है ऐसे यात्रियों को हवाई जहाज में यात्रा करने पर बैन लगाया जा सकता है।
क्योंकि अगर कोई यात्री अपनी आक्रामकता के कारण यात्रियों के लिए खतरा बनता है तो उसे नियम तोड़ने के कारण फ्लाइट में चढ़ने से रोक जा सकता है। ऐसे में टायसन के लिए मारपीट का कानूनी मामला न सिर्फ परेशानी का सबब बनने वाला है बल्कि फ्लाइट में चढ़ने से रोके जाने से बचा हुआ करियर भी उनका बर्बाद होने की कगार पर है।

माइक टायसन गुस्से में क्यों आ गए?

जानकारी में बताया जा रहा है कि माइक टायसन बुधवार रात को जेटब्लू की फ्लाइट में सफर कर रहे थे। वहीं उनके पीछे बैठा एक यात्री उन्हें लगातार सेल्फी के लिए परेशान कर रहा था। वह लगातार माइक टायसन से बात करने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद इस 55 वर्षीय पूर्व मुक्केबाज ने अपना आपा खो दिया और यात्री पर घूंसों की बरसात कर दी।

फ्लाइट में मुक्कों मारते टाइसन का VIDEO वायरल...

जानिए कौनसी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं माइक टाइसन

माइक टायसन यूं तो अपेन कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं, लेकिन इंडिया के संदर्भ में देखें तो मौजूदा समय में वो पैन-इंडिया फिल्म 'लाइगर' (Liger Movie) में भूमिका निभा रहे हैं। मशहूर डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ की ये फिल्म हिंदी-तेलुगू भाषाओं में एक साथ तैयार हो रही है। जिसमें विजय देवराकोंडा लीड रोल में होंगे।
बता दें कि विजय देवराकोंडा तेलुगू फिल्मों के तेजी से उभरते सितारों की फे​हरिस्त में टॉप पर चल रहे हैं। उनके साथ फिल्म में अनन्या पांडे लीड रोल प्ले कर रही हैं। इस फिल्म को हिंदी में करन जौहर (Karan Johar) प्रोड्यूस कर रहे हैं। खास बात ये है कि माइक टायसन इस फिल्म में 'एक्सटेंडेड कैमियो' रोल में नजर आएंगे। इसका अर्थ ये कि वे महज 10-15 मिनट के अहम किरदार में नजर आएंगे।
ये फिल्म बॉक्सिंग पर बेस्ड ही है। इस फिल्म की टैगलाइन है-'साला क्रॉसब्रीड'। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के माध्यम से माइक टायसन इंडियन सिनेमा में डेब्यू करने जा रहे हैं।

रेप पर टाइसन 3 दशक बाद बनी डॉक्यूमेंट्री पर बोले: मैं निर्दोष था...

माइक टायसन पर रेप का आरोप भी लगा और उन्हें जेल जाना पड़ा था। दरअसल साल 1991 में माइक टायसन पर डेसिरी वाशिंगटन के साथ रेप के आरोप लगे थे। इसके लिए 1991 में माइक टायसन को छह साल जेल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, टायसन ने इन आरोपों का खंडन किया था।
photo | social media
लगभग तीस साल बाद, टायसन ने अपनी एक डॉक्यूमेंट्री में इस मामले के बारे में बात की थी। बॉक्सिंग चैंपियन ने सभी आरोपों का खंडन किया और कहा कि उन्होंने कभी किसी महिला का बलात्कार करने की कोशिश तक नहीं की। टायसन ने यह भी कहा था कि डेसिरी और मैं खुद हम दोनों ही जानते थे कि मैं बेकसूर था।

जब अपने प्रतिद्वंदी इवांडर होलीफील्ड (evander-holyfield) का कान काट लिया था...

Mirror (Image: PA)
रेप केस में जेल जाने के बाद माइक टाइसन सारे बुरे काम से दूर तो हुए, लेकिन अपने हिंसक व्यवहार से पार नहीं पा सके। क्योंकि जब बॉक्सिंग रिंग में फिर उतरे तो उनका हिंसक रवैया पहले जैसा ही था। फिर 28 जून 1997 को एक घटना हुई। दरअसल उनका एमजीएम ग्रैंड गार्डन अरेना में एक हैवीवेट चैंपियनशिप रीमैच होना तय था।

देखें वो मैच जिसमें टाइसन इवांडर का कान चबा गए थे

AP Photo / Jack Dempsey
टायसन ने मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंदी इवांडर होलीफील्ड ((evander-holyfield)) का कान काट लिया। बताया जाता है कि मैच के तीसरे राउंड में जब पहली बार टायसन ने होलीफील्ड को काटा तो वो रेफरी ने मैच रोक दिया। लेकिन जब मैच दोबारा शुरू किया गया तो टायसन ने दोबारा होलीफिल्ड को इतनी बुरी तरह काटा कि होलीफील्ड के दाएं कान का टुकड़ा निकल कर बॉक्सिंग रिंग में ही गिर गया।
Since independence
hindi.sinceindependence.com