UP gas cylinder explosion : बुलंदशहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में सिलेंडर का धमाका, 15 छात्रों समेत 5 स्टाफकर्मी घायल

यूपी के बुलंदशहर में गैस सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, यहाँ राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल की रसोई में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के दो किलोमीटर तक आवाज सुनाई दी।
UP gas cylinder explosion 

UP gas cylinder explosion 

खाना बनाने के दौरान ब्लास्ट हुआ गैस सिलेंडर

बता दें कि, मामला डिबाई तहसील के पीछे स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास का है। जहां सुबह के समय कैंटीन में नाश्ता बन रहा था। कैंटीन में कई लड़के नाश्ता कर रहे थे तो कई नाश्ते का इंतज़ार कर रहे थे। इस दौरान अचानक 5 किलोग्राम का सिलेंडर फट गया। हादसे के बाद छात्रावास में हड़कंप मच गया। हादसे की सुचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

दो किलोमीटर दूर तक गूंजा धमाका

डीएम ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि, तेज धमाके की आवाज से सभी सहम गए। कान सुन्न पड़ गए थे। धमाके में किसी के सिर पर प्लेट आकर लगी तो किसी के हाथ पैर पर भारी बर्तन गिर पड़े। थोड़ी देर बाद जब नज़ारा देखा तो कैंटीन की रसोई से धुंआ ही धुंआ उठ रहा था। साथ ही कैंटीन के पास बैठे छात्र और स्टाफ खून से लथपथ जमीन पर पड़े थे। जल्द ही कॉलेज प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और छात्रों की मदद से सभी को रेस्क्यू करने में जुट गए। बता दें कि, फिलहाल घायलों का उपचार जारी है और हादसे की जांच की जा रही है।

<div class="paragraphs"><p>UP gas cylinder explosion&nbsp;</p></div>
UP ELECTION 2022 LIVE 6 STAGE : मतदाताओं में दिखा उत्साह, शाम 5 बजे तक 53.31 फीसदी मतदान
Since independence
hindi.sinceindependence.com