Palak Muchhal ने 3 हजार बच्चों की कराई सर्जरी, पति भी देते है साथ

Madhuri Sonkar

गायिका पलक मुच्छल इन दिनों अपने सेवा कार्यों के कारण चर्चा में हैं। अभिनेत्री ने हृदय संबंधी बीमारी से जूझ रहे हजारों बच्चों की सर्जरी कराने का नेक काम किया है। 

पलक ने यह सुंदर पहल हाल-फिलहाल में शुरू नहीं की, बल्कि वे बचपन से ऐसा करती आ रही हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पलक जब सात वर्ष की थीं, तब उन्होंने पहली बार सर्जरी के लिए आर्थिक मदद दी थी और तब से आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पलक की वर्ष 2022 में शादी हुई। इस मामले में उनके पति मिथुन ने भी लगातार उन्हें इस सेवा कार्य में मदद की है। पलक का कहना है कि इस मिशन में पति मिथुन का उन्हें लगातार सहयोग मिला है।

गायिका के मुताबिक, 'यह कहने की बात ही नहीं कि उन्होंने मुझे सपोर्ट किया। मेरे पति को यह जानने में बहुत दिलचस्पी रहती है कि मेरे मिशन सेविंग लिटिल हार्ट्स का क्या हो रहा है। मैं हमेशा उनसे अपने सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा करती हूं और वे मेरा मार्गदर्शन करते हैं।

पलक मुच्छल ने मंगलवार 11 जून को अपने मिशन के तहत दिल की बीमारी से जूझ रहे 3000 से ज्यादा बच्चों की सर्जरी कराई है। इसे लेकर पलक ने कहा, '3000 हजार सर्जरी मेरी यात्रा में एक बड़ा मील का पत्थर महसूस होता है। जब इसकी शुरुआत की थी। मैं तब सात साल की थी और अब ये मेरी जिंदगी का एक बड़ा मिशन बन चुका है।