Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य और अनदेखी तस्वीरें, देखिए

Gautam Adani Viral Photos: देखिए गौतम अडानी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य के साथ कुछ अनदेखी तस्वीरें देखिए।
Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य और अनदेखी तस्वीरें, देखिए

Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी मुंबई हमले में मौत के मुंह से बाल-बाल बचे थे। 26 नवंबर 2008 को गौतम अडानी ताज होटल मुंबई में डिनर कर रहे थे। उस दिन होटल पर आतंकी हमला हुआ था।

अडानी अन्य मेहमानों के साथ बेसमेंट में छिप गया। अडानी ने बताया था कि उन्होंने मौत को महज 15 फीट की दूरी से देखा था। इस हमले में आतंकियों ने 160 से ज्यादा लोगों की जान ले ली थी।

Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी का एक बार अपहरण कर लिया गया था। साल 1998 में उनकी संपत्ति की खबर अखबारों में छपी थी। उसके बाद अंडरवर्ल्ड डॉन फजलू रहमान ने 1.5 मिलियन डॉलर की फिरौती के लिए अडानी का अपहरण कर लिया था।

Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी की नेगोशिएशन स्किल जबरदस्त है। उन्होंने महज 100 घंटे में 6,000 करोड़ रुपये की डील पूरी की। इस डील से उन्हें उडुपी थर्मल पावर प्लांट मिला था। इस डील के लिए बातचीत 100 घंटे में पूरी हुई थी।

Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी 20 साल की उम्र में करोड़पति बन गए थे। यह पैसा उन्होंने खुद कमाया था। गौतम अडानी का जन्म एक कपड़ा व्यवसायी परिवार में हुआ था। लेकिन उन्हें पारिवारिक व्यवसाय में कोई दिलचस्पी नहीं थी। उन्होंने मुंबई में हीरा दलाल के रूप में काम किया और तीन साल में दस लाख कमाए।

Gautam Adani Viral Photos: अडानी शुरू से ही बड़े सपने देखते थे। अपने स्कूल के दिनों में वे एक बार गुजरात में कांडला पोर्ट देखने गए। वहां का नजारा देखकर उन्होंने तय कर लिया था कि वह भी अपनी जिंदगी में कुछ ऐसा ही या उससे भी बड़ा कुछ बनाएंगे। आज अडानी ग्रुप के पास कई पोर्ट हैं।

Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी ने बीच में ही स्कूल छोड़ दिया था।

Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी ने मुंबई में हीरों के कारोबार में हाथ आजमाना शुरू किया। महज तीन साल में उन्होंने इस धंधे में महारत हासिल कर ली।

Gautam Adani Viral Photos: गौतम अडानी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य और अनदेखी तस्वीरें, देखिए
Adani's Photo With The Opposition: मोदी पर हंगामा... विपक्ष का 'कारनामा', देखें

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com