महंगाई की डबल मार: LPG 50 रुपये महंगी, 137 दिनों बाद बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने क्या है आज की कीमत

देश में महंगाई कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। ऐसे में आज लोगों को महंगाई का डबल झटका लगा है। मंगलवार को देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो गया है।
महंगाई की डबल मार: LPG 50 रुपये महंगी, 137 दिनों बाद बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने क्या है आज की कीमत

देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा

source - google

देश में महंगाई कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। ऐसे में आज लोगों को महंगाई का डबल झटका लगा है। मंगलवार को देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो गया है। घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़ने से रसोई का बजट गड़बडाने के आसार है।

घरेलू सिलेंडर में आया 50 रूपये का भारी उछाल
मंगलवार को सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एलपीजी के दाम में 50 की बढ़ोत्तरी कर दी है। एलपीजी की कीमत में इजाफा होने से आम आदमी की जेब पर इसका असर देखने को मिलेगा। बता दें कि 6 अक्टूबर 2021 के बाद इस साल पहली बार एलपीजी सिलेंडर के दामों में इजाफा हुआ है। वहीं कमर्शियल सिलेंडर की बात करे तो इसके दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। अक्टूबर 2021 से मार्च 2022 के बीच कामर्शियल सिलेंडर के दामों में अब तक 275 रूपये का इजाफा देखा गया है।
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
मंगलवार को देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़त देखी गई। सूत्रों की माने तो दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों में 80 पैसे की बढ़त हुई। ऐसे में यहां आज पेट्रोल के दाम 96.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 87.47 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 110.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.00 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दामों में यह बढ़ोतरी 137 दिनों के बाद देखी गई है। कच्चे तेल की कीमत में बढोत्तरी होने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अनुमान लगाए जा रहे है। ऐसे में बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15 रूपये तक की वृद्धि हो सकती है।
<div class="paragraphs"><p>देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा</p></div>
पाक PM इमरान को सत्ता जाने का डर सताया तो क्यों भारत याद आया!

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com