पाक PM इमरान को सत्ता जाने का डर सताया तो क्यों भारत याद आया!

भारत और पकिस्तान के सम्बन्ध हमेशा से ही खराब रहे है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जो आए दिन भारत के खिलाफ बयान जारी करते दिखाई देते थे, आज अचानक भारत को याद करने लगे। इन दिनों इमरान खान के बुरे दिन चल रहे हैं। उनके ही सांसदों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया है, जिससे उन्हें अपनी सत्ता जाती हुई दिखाई दे रही है।
पाक PM इमरान को सत्ता जाने का डर सताया तो क्यों भारत याद आया!

राजनीतिक हलचल के बीच इमरान खान को याद आया भारत, बागी सांसदों पर साधा निशाना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपनी सत्ता के संकट में आने पर भारत की जमकर तारीफ की। 20 मार्च को इमरान खान ने जनसभा को संबोधित करते हुए ये बात कही। भारत और पकिस्तान के सम्बन्ध हमेशा से ही खराब रहे है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जो आए दिन भारत के खिलाफ बयान जारी करते दिखाई देते थे, आज अचानक भारत को याद करने लगे। इन दिनों इमरान खान के बुरे दिन चल रहे हैं। उनके ही सांसदों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया है, जिससे उन्हें अपनी सत्ता जाती हुई दिखाई दे रही है। ऐसी स्थिति में इमरान खान ने रविवार को जनसभा में सार्वजनिक तौर पर भारत की विदेश नीति की जमकर तारीफ की, और विपक्ष को दोबारा पार्टी में आने की सलाह दी।

मैं हिन्दुस्तान की दाद देता हूँ - इमरान खान
इमरान खान ने कहा - मैं आज हिन्दुस्तान की विदेश नीति को सलाम करता हूँ। इन्होंने हमेशा से ही आज़ाद फॉरेन पॉलिसी रखी है। आज भारत अमेरिका के साथ में अलायन्स है , और खुद को न्यूट्रल बताता है। भारत प्रतिबन्ध लगे होने के बावजूद रूस से तेल आयात कर रहा है , क्योंकि उसकी नीति अपने लोगों के लिए है।
25 मार्च को होगा इमरान खान की किस्मत का फैसला
इमरान खान के खिलाफ नेशनल असेम्ब्ली में सांसदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव दिया गया है , जिस पर 25 मार्च को सेशन बुलाया गया है। अगर इमरान खान को जरूरी वोट मिल गए तो वो सत्ता में बने रहेंगे। पकिस्तान का इतिहास रहा है कि आज तक वहां कोई भी प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया हैं। अब देखना यह है की क्या एक बार फिर इतिहास खुद को दोहराएगा या इमरान खान अपनी कुर्सी बचा लेंगे।
बागी सांसदों को दी चेतावनी
इमरान खान को सत्ता में बने रहने के लिए 172 वोटों की जरूरत हैं और परेशानी की बात यह है कि लगभग दो दर्जन सांसद इमरान खान की बगावत कर रहे हैं। अविश्वास प्रस्ताव से बौखलाए इमरान खान ने विपक्ष को चेतावनी देते हुए कहा कि वे पार्टी में वापस लौट आए। अगर सांसदों से यह मौका चूक गया तो पूरा मुल्क सोचेगा कि सांसदों ने चोरों को वोट करके अपना ज़मीर बेच दिया।
पाक PM इमरान को सत्ता जाने का डर सताया तो क्यों भारत याद आया!
VIRAL VIDEO: लिफ्ट लेली तो दौड़ नहीं पाउंगा... रोज घर तक 10 KM दौड़ने वाले युवक ने बताई भावुक कर देने वाली वजह, सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे जज्बे को सलाम

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com