Petrol Diesel Price: 1 दिन की राहत के बाद पेट्रोल-डीजल की किमतों में आया उछाल, जानिए क्या है आज के दाम

1 दिन की राहत के बाद आज तीसरे दिन यानी शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों में 80 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई। इससे पहले मंगलवार और बुधवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों 80-80 पैसों की बढोत्तरी हुई थी।
Petrol Diesel Price: 1 दिन की राहत के बाद पेट्रोल-डीजल की किमतों में आया उछाल, जानिए क्या है आज के दाम

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी

image source - PTI

महंगाई नाम की डायन देश से निकलने का नाम ही है। 1 दिन की राहत के बाद आज तीसरे दिन यानी शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में 80 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई। इससे पहले मंगलवार और बुधवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों 80-80 पैसों की बढोत्तरी हुई थी। ऐसे में चार दिनों से आज लगातार तीसरी बार जनता पर महंगाई की मार पड़ी है। इन तीन दिनों में डीजल 2 रुपए 47 पैसे और पेट्रोल 2 रुपए 63 पैसे महंगा हो चुका है और अभी पेट्रोल-डीजल के दामो में तेजी का सिलसिला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है।

लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल के दामों में 80 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई जिसके साथ ही आज वहां पेट्रोल के दाम 97.81 रुपये प्रति लीटर और 89.07 रुपये प्रति लीटर हो गए। बता दें कि चार दिनों में आज तीसरी बार लगातार पेट्रोल के दामों में वृद्धि हुई है। बता दें कि पिछले साल नवंबर से देश में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर थे। देश में चुनावो को इसका कारण बताया जा रहा था। ऐसे में अब चुनाव खत्म हों गए है, और पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि देखने को मिल रही है।
जानिए देश के महानगरों में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम
देश के महानगरों की बात करे तो दिल्ली में पेट्रोल के दाम 97.81 रुपए व डीजल के दाम 89.07 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 112.51 रुपए व डीजल 96.70 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 107.18 रुपए और डीजल 92.22 रुपए प्रति लीटर, वहीं चेन्नई में पेट्रोल 103.67 रुपए और डीजल के दाम 93.71 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए। जयपुर की बात करे तो यहां पेट्रोल के दाम 109.69 रुपए और डीजल के दाम 93.17 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए है।
महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने कही थी ये बातें
राहुल गांधी महांगाई को लेकर लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगाते रहते है। देश के पांच राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने लोगों से कहा था कि देश में अब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने वाले है। ऐसे पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होने पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि देश में पेट्रोल और डीज़ल के दामों पर लगा लॉकडाउन हट गया है। अब सरकार लगातार क़ीमतों का विकास करेगी। महंगाई की महामारी के बारे में प्रधानमंत्री जी से पूछिए, तो वो कहेंगे की थाली बजाओं।
<div class="paragraphs"><p>देश में&nbsp;पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी</p></div>
डिस्कॉम टीम का बड़ा एक्शन, अवैध विद्युत कनेक्शन पर काटे कनेक्शन, आरोपियों से वसूले 7 लाख 77 हजार 256 रुपए

Related Stories

No stories found.